26/11 को आतंकियों से लोहा लेने वाला ‘सीजर’ अब नहीं रहा

26/11 को आतंकियों से लोहा लेने वाला ‘सीजर’ अब नहीं रहा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई: आतंकियों की मंशा को कई मौकों पर नाकाम कर चुके मुंबई पुलिस डॉग स्क्वायड की टीम के सदस्य रहे सीजर की मौत हो गई है. 10 साल तक मुंबई पुलिस की टीम का हिस्सा रहा सीजर पिछले साल रिटायर हुआ था और कल विरार के फॉर्म हाउस में उसकी मौत हो गई. मुंबई पुलिस ने सीजर को हीरो बताते हुए श्रद्धांजलि दी है.

26 नवंबर 2008 को जब आतंकियों ने मुंबई के सीएसटी स्टेशन पर हमला किया था तब सीजर ही था जिसने आतंकियों के हैंड ग्रेनेड को खोजकर बड़ी तबाही को नाकाम किया था. दस साल तक सीजर मुंबई पुलिस के डॉग स्क्वायड का हिस्सा रहा. लेकिन रिटायर होने के साल भर बाद ही हार्ट अटैक की वजह से कल उसकी विरार के फार्म हाउस में मौत हो गई.

सीजर का जोड़ीदार सुल्तान भी उसे छोड़कर चला गया है. जून महीने में सुल्तान की मौत के बाद से ही सीजर सदमे में चला गया था.

सीजर का जन्म 2004 में हुआ था और 3 साल की उम्र में ही मुम्बई के बम निरोधक दस्ते में शामिल हो गया था. सीजर को हैंडल करने वाले जवान सन्तोष भुगले और जीवन कांबले को जैसे ही जानकारी मिली भागे भागे विरार पहुंचे. तिरंगे में लपेटकर सीजर को नम आंखों से विदाई दी गई.

पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

पुलिस कमिश्नर ने ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि बहादुर, सतर्क और कुशल सीजर अपनी सेवाओं के लिए प्यार से याद किया जाएगा. हम सबके लिए भावुक क्षण है. मुंबई पुलिस ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘’26-11 हमले के दौरान साहसी डॉग स्क्वायड के सदस्य की सेवा कभी भूलने वाली नहीं है. हम अपने हीरो को मिस करेंगे.’’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.