सरकार कर रही है बेहतर काम : मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर

सरकार कर रही है बेहतर काम : मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
मेदिनीनगर : भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राज्य सरकार के कामकाज को संगठन आमजनों तक ले जायेगी. कहा गया कि सरकार का सवा दो वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा हुआ है. राज्य गठन के बाद यह पहला अवसर है, जब किसी सरकार ने न सिर्फ राज्य के विकास के लिए बेहतर कार्य योजना तैयार की. बल्कि उसका क्रियान्वयन भी कराया है. राज्य सरकार का वित्तीय प्रबंधन बेहतर है. साथ ही सवा दो वर्ष के कार्यकाल में मंत्री परिषद के किसी भी सदस्य पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है. वहीं राज्य में भ्रष्टाचार पर नियंत्रण के लिए एंटी करप्नश ब्यूरो को सक्रिय किया गया. 100 से अधिक भ्रष्टाचारी पकड़े गये हैं.
सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक सह पार्टी विधायक राधाकृष्ण किशोर ने बताया कि बताया कि सवा दो वर्ष के कार्यकाल में मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में बेहतर कार्य हुए हैं.
वित्त वर्ष 2015-16 में राज्य का बजट 54 हजार करोड़ का था. 2016-17 में 63 हजार करोड़ का बजट लाया गया. 2017-18 में 75 हजार करोड़ का बजट है. बजट की 95 प्रतिशत राशि खर्च हुई है. सरकार ने जो योजना तैयार की, उसका क्रियान्वयन भी किया. विधानसभा, उच्च न्यायालय भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ है. खेल विश्वविद्यालय, रक्षा विश्वविद्यालय आदि की स्थापना के दिशा में कार्य किया गया. मुख्यमंत्री ने कुल 172 घोषणा की है, जिसमें 134 घोषणाओं पर कार्य पूर्ण कर लिया गया है और शेष पर कार्य जारी है.
आदिम जनजाति के लोग शिक्षा में आगे जाये, इसके लिए मुख्यमंत्री ऋण योजना की शुरुआत की गयी है. सोन नदी से पलामू प्रमंडल के खेतों में पानी पहुंचाने की योजना तैयार की गयी है. यह योजना लगभग 400 करोड़ रुपये की होगी. इसके तहत पलामू के कई सिंचाई परियोजनाओं में पानी दिया जायेगा. जरूरत के अनुसार पेयजल की सुविधा भी उपलब्ध करायी जायेगी. बैठक में संगठन की मजबूती के लिए कार्य करने का निर्णय लिया गया. तय किया गया कि पार्टी के पूर्णकालिक कार्यकर्ता बनाने में विधायक, सांसद भी अपने अपने क्षेत्र से कार्यकर्ताओं को खोजकर पूर्णकालिक कार्यकर्ता बनाने में अपना सहयोग देंगे.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.