किम से मिलकर सम्मानित महसूस करूंगा : ट्रंप

किम से मिलकर सम्मानित महसूस करूंगा : ट्रंप
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली। बीते कई हफ्तों से उत्तर कोरिया के विरोध में बयान दे रहे अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मुलाक़ात करना चाहते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ‘सही परिस्थितियों में’ किम जोंग उन से मुलाकात करने में उन्हें ख़ुशी होगी।

हालांकि बाद में व्हाइटहाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियां इस मुलाक़ात के लिए सही नहीं हैं और अमरीका चाहता है कि उत्तर कोरिया अपनी उकसाने वाली गतिविधियों पर ‘नियंत्रण’ करे।

ट्रंप प्रशासन उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर रोक लगाने की कोशिशें कर रहा है और इसके लिए वो कूटनीति का इस्तेमाल कर रहा है। अमरीका ने कोरियाई इलाके में अपने युद्धपोत भी भेज दिए हैं। इससे पहले रविवार को ट्रंप ने किम जोंग उन को ‘बेहद चालाक व्यक्ति’ कहा था। ट्रंप ने कहा उत्तर कोरियाई नेता “बेहद चालाक” हैं

एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा था उत्तर कोरिया आगे भी परीक्षण करता रहा तो इससे अमरीका, “बहुत खुश नहीं होगा।” माना जाता है कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों को छोटा बनाने की लगातार कोशिश कर रहा है जिन्हें लंबी दूरी की मिसाइलों में फिट किया जा सकेगा। इन मिसाइलों की रेंज अमरीका तक पहुंचने की बात कही जाती है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.