शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव का शहादत दिवस आज

शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव का शहादत दिवस आज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
मेदिनीनगर : शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव का शहादत दिवस 23 मार्च को मनाया जायेगा. इस अवसर पर कई संगठनों द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. शहीद भगत सिंह समारोह समिति में इस अवसर पर सुबह में प्रभात फेरी निकालेगी. प्रभातफेरी के बाद शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जायेगा. समिति के अध्यक्ष डॉ अरुण शुक्ला ने बताया कि शहीद भगत सिंह के क्रांतिकारी विचारों से लोगों को अवगत कराने एवं युवाओं को प्रेरित करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं. शहादत दिवस के बहाने देश के वीर सपूत शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धांजलि दी जायेगी.
समिति द्वारा इस अवसर पर 23 मार्च की शाम में शिवाजी मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा 24 मार्च की शाम में कवियित्री सम्मेलन का आयोजन किया है. शहादत दिवस को लेकर पिछले कई दिनों से जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. पंजाब से आये कलाकारों के द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भगत सिंह से जुड़े कोरियोग्राफी व देश की वर्तमान व्यवस्था पर आधारित नाटक प्रस्तुत कर लोगों को शहादत दिवस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया. डॉ शुक्ला ने कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु को सही तरीके से समझने की जरूरत है और उनके सपनों के अनुरूप हिन्दुस्तान का निर्माण करने के लिए युवाओं को आगे आना होगा. इधर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी  शहीद भगत सिंह,राजगुरु व सुखदेव के शहादत दिवस पर शहीद भगत सिंह चौक के पास सुबह में कार्यक्रम का आयोजन किया है.
वहीं दोहरी नियोजन नीति विरोधी मोरचा ने शहादत दिवस पर संकल्प सभा का आयोजन किया है. मोरचा के अभिषेक तिवारी, राकेश तिवारी, कमलेश पांडेय, अभिषेक मिश्रा आदि ने बताया कि संकल्प सभा शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद सुबह 9 बजे से शुरू होगा. संकल्प सभा के माध्यम से राज्य सरकार की दोहरी नियोजन नीति के खिलाफ आंदोलन का आगाज किया जायेगा.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.