मंदिर जा रहे युवकों के आगे आया बाघ, बाइक छोड़ पेड़ पर चढ़े दोनों, कार सवार लोगों ने बनाया मजेदार वीडियो

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पन्ना : मध्यप्रदेश () को टाइगर स्टेट कहा जाता है। दुनियाभर के लोग यहां बाघ देखने के लिए आते हैं। जंगल में टाइगर देखना रोमांचकारी होता है लेकिन यही टाइगर आपके सामने आ जाए तो सोचिए आपका हाल क्या होगा। पन्ना टाइगर रिजर्व () में एक ऐसा ही वाकया हुआ है। यहां बाइक सवार युवकों के सामने अचानक टाइगर आ () गया। इसके बाद दोनों युवक सड़क पर अपनी बाइक छोड़कर पेड़ के ऊपर चढ़ गए। दोनों पेड़ पर तब तक बैठे रहे, जब तक की बाघ से वहां से चला नहीं गया।

बाघ बीच सड़क पर बैठा हुआ है और दोनों तरफ फोर व्हीलर खड़ी है। इस दौरान बाइक सवार बेचारा अपनी सुरक्षा के लिए पेड़ पर चढ़ गया। कार में बैठे लोग पेड़ पर चढ़े युवकों का वीडियो बना लिया। दोनों युवक अपनी बाइक छोड़कर पेड़ से दुबके हुए थे। इस दौरान टाइगर कई किलोमीटर तक इन वाहनों के आगे चलता रहा। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

दरअसल, पन्ना टाइगर रिजर्व एरिया में प्राचीन झलारिया महादेव मंदिर साल में एक बार आम लोगों के लिए खोला जाता है। शुक्रवार 11 फरवरी को महादेव मंदिर में दर्शन करने जा रहे श्रृद्धालुओं के वाहनों के आगे बाघ आ गया। करीब आधे घंटे तक टाइगर वाहनों के आगे चलता रहा। इस दौरान बाइक सवार अपनी बाइक छोड़कर पेड़ पर चढ़ गए। इधर वन विभाग की टीम भी वहां पहुंच गई।

बीजेपी के पन्ना जिले के प्रभारी डॉ नंदकिशोर नापित ने यह पूरा घटनाक्रम अपने मोबाइल में कैद कर लिया। साल में एक बार मंदिर खुलता है क्योंकि यह टाइगर रिजर्व की कोर जोन एरिया में आता है। बाघ के वहां से जाने के बाद दोनों युवक पेड़ से नीचे उतरे हैं। इसके बाद मंदिर में दर्शन के लिए गए हैं। बाघ फिर से वहां से जंगल में प्रवेश कर गया।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.