'नेता अच्छे, आप गलत पार्टी में हैं…' राहुल के ऑफर पर योगी के 'खास' बोले- कांग्रेस की हैसियत नहीं

'नेता अच्छे, आप गलत पार्टी में हैं…' राहुल के ऑफर पर योगी के 'खास' बोले- कांग्रेस की हैसियत नहीं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र () के दौरान बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव () पर चर्चा हुई। इस दौरान सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस (BJP Congress News) में खूब जुबानी जंग भी देखने को मिली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष () ने चर्चा के दौरान उत्तर प्रदेश के बांसगांव से बीजेपी सांसद को एक अच्छा दलित नेता बताते हुए कहा कि वो एक गलत पार्टी में हैं। बीजेपी सांसद ने राहुल गांधी की तरफ से इशारों में दिए गए ऑफर को ठुकराते हुए यह तक कह दिया कि इनकी पार्टी ( कांग्रेस ) की यह हैसियत नहीं है कि वो हमें लेकर खुश कर सकें।

कमलेश पासवान ने कांग्रेस पर साधा निशाना
दरअसल, बुधवार को लोक सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चल रही चर्चा के दौरान भाजपा की तरफ से दूसरे वक्ता के रूप में बोलते हुए उत्तर प्रदेश के बांसगांव से सांसद कमलेश पासवान ने मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कांग्रेस की सरकारों पर जमकर निशाना साधा। पासवान ने राहुल गांधी से सीधा सवाल पूछते हुए कहा कि 60 सालों तक कांग्रेस की सरकारों ने देश की जनता को मूलभूत सुविधाएं देने की सुध क्यों नहीं ली। गरीबी हटाओ का नारा देने वाली कांग्रेस ने गरीबों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए क्या किया।

राहुल बोले- कमलेश अच्छे दलित नेता पर पार्टी गलत
पासवान के बाद बोलने के लिए खड़े हुए राहुल गांधी ने पासवान के इलाके में दलितों की हालत और इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि वो एक अच्छे दलित नेता हैं लेकिन गलत पार्टी में हैं। राहुल ने इशारों-इशारों में एक पुरानी बातचीत का भी हवाला दिया। कमलेश पासवान तुरंत राहुल गांधी की बात का जवाब देने के लिए खड़े हुए लेकिन स्पीकर ने उस समय उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी।

बीजेपी सांसद बोले- कांग्रेस की हैसियत नहीं
राहुल गांधी के भाषण के समाप्त होने के बाद लोक सभा स्पीकर ने जब कमलेश पासवान को बोलने की अनुमति दी तो उन्होंने कांग्रेस की सरकारों पर ‘ फूट डालो और राज करो’ की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने उन्हें बहुत कुछ दिया है 3 बार सांसद बनाया है और इनकी पार्टी ( कांग्रेस ) की यह हैसियत नहीं है कि वो अपनी पार्टी में लेकर उन्हें खुश कर सके।

कमलेश पासवान ने मुलायम को बताया राजनीतिक गुरू
इससे पहले सदन में मुलायम सिंह यादव की मौजूदगी में उन्हें अपना गुरु बताते हुए कमलेश पासवान ने कहा कि 2002 में नेताजी ने उन्हें सपा का टिकट देकर विधायक बनवाया था, लेकिन आज उन्हें सपा में रहने का अफसोस हो रहा है। उन्होंने अखिलेश यादव पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए जुमलेबाजी करने का भी आरोप लगाया।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.