भारत और ब्रिटेन के बीच FTA पर बातचीत शुरू, ट्रेवेलियन से मिले जयशंकर

भारत और ब्रिटेन के बीच FTA पर बातचीत शुरू, ट्रेवेलियन से मिले जयशंकर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्‍ली
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बृहस्पतिवार को ब्रिटेन की अंतरराष्ट्रीय व्यापार मामलों की मंत्री ऐनी मेरी ट्रेवेलियन से मुलाकात की और उन्होंने दोनों देशों के बीच प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के लिए औपचारिक रूप से बातचीत की शुरुआत होने का स्वागत किया। भारत और ब्रिटेन ने प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के लिए बृहस्पतिवार को औपचारिक रूप से बातचीत की शुरुआत की। इस समझौते से 2030 तक द्विपक्षीय कारोबार को दोगुना करने में मदद मिलेगी और दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ावा मिलेगा।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को यहां ट्रेवेलियन से मुलाकात की और एफटीए पर बातचीत की औपचारिक शुरुआत भी की।

जयशंकर ने केन्या की विदेश मामलों की मंत्री से बातचीत कीविदेश मंत्री एस जयशंकर ने केन्या की विदेश मामलों की मंत्री रेशिल ओमामो से द्विपक्षीय एवं क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की । बातचीत के बाद जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘केन्या की विदेश मामलों की कैबिनेट सचिव रेशिल ओमामो से बातचीत की । पिछले वर्ष के बाद द्विपक्षीय (संबंधों में) प्रगति की समीक्षा की।’ उन्होंने कहा कि राष्ट्रमंडल और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिका, रूस, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, सिंगापुर, संयुक्त अरब अमिरात, नाइजीरिया, मिस्र, इजराइल, इंडोनेशिया, मालदीव, भूटान, ईरान, फ्रांस, पोलैंड, पुर्तगाल जैसे देशों के विदेश मंत्रियों से बातचीत की है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *