राज ठाकरे, उनकी मां और बहन को भी हुआ कोरोना, दिवाली से पहले महाराष्‍ट्र में हड़कंप

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई
दिवाली से पहले महाराष्ट्र में एक बार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने लगा है। इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) अध्यक्ष राज ठाकरे () कोरोना वायरस से संक्रम‍ित पाए गए हैं। इसके अलावा उनके पर‍िवार में मां कुंडा ठाकरे और बहन की भी र‍िपोर्ट कोरोना पॉज‍िट‍िव आई है।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के अधिकारी ने बताया कि राज ठाकरे और उनकी मां दोनों को हल्के लक्षण हैं और उन्हें दादर स्थित उनके घर में क्‍वारंटीन रहने को कहा गया है। ठाकरे के एक वरिष्ठ सहयोगी ने उनके संक्रमित होने की पुष्टि की है। ठाकरे (53) ने हाल में नासिक, पुणे और ठाणे का दौरा किया था और अगले साल होने वाले निकाय चुनाव से पहले मुंबई में पार्टी नेताओं से मुलाकात की थी।

बोले थे राज ठाकरे- मैं मास्‍क नहीं पहनताइस साल फरवरी में शिवाजी पार्क में आयोजित मराठी भाषा दिवस के कार्यक्रम में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे ने कोरोना के खतरे के बावजूद बिना मास्क के ही पहुंचे थे। जब पत्रकारों ने उनसे इस बारे में सवाल पूछा था तो उन्होंने कहा था कि मैं मास्क पहनता ही नहीं।

वायरस संक्रमण के 1,632 नए मामले सामने आए, 40 रोगियों की मौतमहाराष्ट्र में गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के थोड़े अधिक 1,632 नए मामले सामने आए और 40 रोगियों की मौत हुई। इसके अलावा राज्य में 1,744 और लोग संक्रमण से उबरे। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कुल 36 में से आठ जिलों में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या अब 65,99,850 जबकि मृतकों की तादाद 1,39,965 तक पहुंच गई है। विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र में कोविड-19 से मृत्यु दर 2.12 प्रतिशत है। बीते 24 घंटे में 1,744 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 64,32,138 हो गई है। एक्‍ट‍िव रोगियों की तादाद 24,138 है। संक्रमण से उबरने की दर 97.46 फीसदी है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *