दिल्ली वालों को करना पड़ सकता है गंभीर बिजली संकट का सामना, सीएम केजरीवाल ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी

दिल्ली वालों को करना पड़ सकता है गंभीर बिजली संकट का सामना, सीएम केजरीवाल ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
दिल्‍ली के सामने गंभीर बिजली संकट का खतरा खड़ा हो गया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस सकंट का हल समय रहते निकाल लेना चाहते हैं। वह अपनी कोशिशों में जुट गए हैं। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चिट्ठी लिख इस संकट से अवगत कराया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को बिजली के संकट का सामना करना पड़ सकता है। उनकी सरकार इस स्थिति से निपटने के लिए कदम उठा रही है।

उन्होंने बताया कि कि शहर को बिजली की आपूर्ति करने वाले उत्पादन संयंत्रों में कोयले और गैस की उचित व्यवस्था होती रहे, इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हस्तक्षेप करने के लिए पत्र लिखा है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली को बिजली की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। मैं व्यक्तिगत रूप से इस स्थिति पर नजर रख रहा हूं। ऐसी स्थिति न आए इसके लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस बीच मैंने माननीय प्रधानमंत्री को व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने के लिए पत्र लिखा है।’

मोदी को लिखे पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर अगस्त से कोयले की कमी का सामना कर रहा है। पत्र में कहा गया, ‘मैं आपका ध्यान कोयले की कमी की स्थिति पर आकृष्ट कराना चाहता हूं जो अगस्त/सितंबर से जारी है और अब तीन महीने होने जा रहे हैं।’

पत्र के अनुसार, ‘दिल्ली को बिजली आपूर्ति करने वाले प्रमुख केंद्रीय उत्पादन संयंत्र इससे प्रभावित हैं।’

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.