15 सितंबर को PM लॉन्च करेंगे नया चैनल, धर्म पर शो करेंगे कांग्रेस नेता कर्ण सिंह

15 सितंबर को PM लॉन्च करेंगे नया चैनल, धर्म पर शो करेंगे कांग्रेस नेता कर्ण सिंह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मिलाकर बनाए गए नए संसद टीवी की 15 सितंबर को शुरुआत करेंगे। शुक्रवार को सूत्रों ने बताया कि इस नए चैनल पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह, अर्थशास्त्री बिबेक देब्रोय, नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और वकील हेमंत बत्रा अलग-अलग शो की मेजबानी करेंगे।

एक सूत्र ने कहा, ‘संसद टीवी को जानकारीपरक चैनल के रूप में स्थापित किया जा रहा है जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को लोकतांत्रिक मूल्यों और देश की संस्थाओं से संबंधित विषयों पर उच्च गुणवत्ता वाली विषयवस्तु प्रस्तुत करेगा।’

जब संसद सत्र की बैठकें हुआ करेंगी तब संसद टीवी के दो चैनलों पर लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा।सूत्रों ने बताया कि इस चैनल को प्रधानमंत्री मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की मौजूदगी में औपचारिक रूप से ‘लांच’ करेंगे।

कांग्रेस नेता कर्ण सिंह लेकर आएंगे धर्म पर कार्यक्रम
कर्ण सिंह विभिन्न धर्मों के बारे में जबकि बिबेक देब्रोय इतिहास और अमिताभ कांत भारत का बदलाव विषय पर कार्यक्रम संचालित करेंगे। हेमंत बत्रा कानूनी विषयों पर कार्यक्रम का संचालन करेंगे। वित्त मंत्रालय में प्रमुख सलाहकार संजीव सान्याल अर्थव्यवस्था पर और एंडोक्राइनॉलोजी के जाने माने चिकित्सक अंबरीश मिथायी स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर कार्यक्रम संचालित करेंगे।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी और कपड़ा मंत्रालय के पूर्व सचिव रवि कपूर संसद टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं जबकि लोकसभा सचिवालय में संयुक्त सचिव मनोज अरोड़ा इसके विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) हैं।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.