बीजेपी महासचिव ने AIMIM को बताया कर्नाटक का तालिबान, ओवैसी बोले- अभी बच्‍चे हैं सीटी रवि

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेंगलुरु भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को तालिबान का दर्जा दिया है। उनका कहना है कि एआईएमआईएम कर्नाटक के तालिबान की तरह है। इस पर ओवैसी ने बीजेपी नेता पर तगड़ा पलटवार किया है। ओवैसी ने सीटी रवि को अभी बच्‍चा बताते हुए कहा कि उनका बयान बचकाना है। वह अंतरराष्‍ट्रीय राजनीति के बारे में कुछ नहीं जानते हैं।

मंगलवार को कलबुर्गी नगर निगम चुनावों पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में बीजेपी नेता सीटी रवि ने ये टिप्‍पणी की। उन्‍होंने कहा कि तालिबान, एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन) और एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के मुद्दे समान हैं। कलबुर्गी में तालिबान को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

‘क्‍या बीजेपी तालिबान पर बैन लगाएगी’
बीजेपी नेता के इस बयान पर ओवैसी ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा- ‘सीटी रवि अभी बच्‍चे हैं। उनको इंटरनैशनल पॉलिटिक्‍स के बारे में कोई जानकारी नहीं है।’ ओवैसी ने सवाल किया कि क्या बीजेपी गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत तालिबान पर प्रतिबंध लगाएगी?

नगर निगम चुनाव बीजेपी सरकार के लिए अग्नि परीक्षा
गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते कलबुर्गी में कई बार नगर निगम चुनाव टाले जा चुके हैं। अब यह चुनाव 3 सितंबर को होगा और 6 सितंबर को इसके नतीजे आएंगे। कलबुर्गी, हुब्बाली-धारवाड और बेलागावी में होने वाले चुनाव कर्नाटक की नई बसवराज बोम्मई सरकार के लिए अग्नि परीक्षा के समान है। बीजेपी पहली बार बोम्मई सरकार के नेतृत्व में इस चुनाव में उतर रही है। माना जा रहा है कि इन तीनों ही जगहों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर होगी।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.