उद्धव पर बिगड़े बोल : महाराष्ट्र पुलिस ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को किया गिरफ्तार

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के उद्धव ठाकरे पर आपत्तिजनक बयान के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है। नारायण राणे को रत्‍नागिरी के चिपलून में अरेस्‍ट कर लिया गया है। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो गई थी। अब उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। रिमांड मिलने पर उन्हें नासिक लेकर जाया जाएगा।

नारायण राणे ने बॉम्बे हाई कोर्ट में लगाई जमानत अर्जी
जानकारी के मुताबिक नारायण राणे ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की है। इसके अलावा उनके ऊपर जो तीन एफआईआर दर्ज की गई है। उन्हें भी रद्द करने की मांग की गई है। हालांकि बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले पर तुरंत सुनवाई करने से इंकार कर दिया है।

बिना वॉरंट हिरासत में नहीं ले सकते हैं
बीजेपी नेता प्रमोद जाखड़ जेठा के मुताबिक नारायण राणे को हिरासत में लेने के लिए रत्नागिरी की पुलिस आई है। लेकिन जब हमने उनसे गिरफ्तारी का वॉरंट दिखाने के लिए कहा तो उनके पास कोई वॉरंट नहीं था। पुलिस कहती है कि हमारे ऊपर दबाव है और 5 मिनट में गिरफ्तार करने के लिए कहा है। हमने पुलिस चाहिए कहा कि एक केंद्रीय मंत्री को हिरासत में लेने का एक प्रोटोकॉल होता है जिसका पालन होना अनिवार्य है। बिना वॉरंट के किसी को हिरासत में नहीं लिया जा सकता।

ठाकरे पर राणे का विवादित बयान
दरअसल नारायण राणे महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। पिछले दिनों उनकी यात्रा रायगढ़ के महाड पहुंची थी। यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए नारायण राणे पर उद्धव ठाकरे को लेकर कहा था, ‘यह कैसा मुख्यमंत्री है जिसको अपने देश का स्वतंत्रता दिवस पता नहीं। मैं वहां होता तो कान के नीचे थप्पड़ लगा देता।’

राणे को केंद्रीय मंत्रीपद से हटाने की मांग
राणे के बयान पर मचे घमासान के बाद शिवसेना हमलावर हो गई है। शिवसेना के लोकसभा सांसद विनायक राउत ने पीएम मोदी को खत लिखकर राणे को तत्काल रूप से केंद्रीय मंत्री पद से हटाने की मांग की। राउत ने अपने पत्र में लिखा कि राणे ने पत्रकार परिषद में राज्य के सीएम के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह बेहद निदंनीय है। नारायण राणे जैसा अपनी मर्यादा भूलने वाला केंद्रीय मंत्री ऐसी भाषा का उपयोग करता है तो मुझे लगता है कि उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

मैंने कोई अपराध नहीं किया- राणे
उद्धव ठाकरे पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर राणे के खिलाफ मुंबई में कई जगह एफआईआर दर्ज हुई हैं। इस पर राणे ने कहा, ‘मुझे मेरे खिलाफ एफआईआर को लेकर कोई जानकारी नहीं है। मैं साधारण इंसान नहीं हूं। मैंने कोई अपराध नहीं किया है। अगर किसी को 15 अगस्त के बारे में नहीं पता तो क्या यह अपराध नहीं है। मैंने कहा कि मैं थप्पड़ मारता- ये शब्द थे मेरे और यह अपराध नहीं है।’

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.