पुलवामा एनकाउंटर में मार गिराए गए हिजबुल के 2 आतंकी, एक दिन पहले कश्मीर में हुए थे हमले

पुलवामा एनकाउंटर में मार गिराए गए हिजबुल के 2 आतंकी, एक दिन पहले कश्मीर में हुए थे हमले
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गोविंद चौहान, श्रीनगर
कश्मीर में गुरुवार को आतंकियों ने एक के बाद एक 2 हमले किए थे। जिसमें एक हमले में ‘अपनी पार्टी’ के नेता की मौत हो गई थी तो दूसरे हमले में 2 पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हुआ था। हमले के बाद लगातार सेना और पुलिस सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई थी।

शुक्रवार को पुलवामा जिले में दो हिजबुल के आतंकियों की सुरक्षाबलों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें दोनों मार गिराए गए। मारे गए आतंकियों के कब्जे से हथियारों को बरामद किया गया है। इनमें एक आतंकी कुछ दिन पहले एक स्कूल के चपरासी की हत्या में शामिल था। इलाके में सर्च ऑपरेशन को जारी रखा गया है।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि पुलवामा के खिरयु इलाके में आतंकी छिपे हुए है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया गया। इस दौरान आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन आतंकियों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। काफी देर तक दोनों तरफ से मुठभेड़ चली। जिसमें सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया। मारे गए एक आतंकी की पहचान मुसैद मुश्ताक के रूप में हुई है। वह स्थानीय आतंकी था। दोनों के शवों को कब्जे में ले लिया गया। उनके पास से काफी मात्रा में हथियारों को बरामद किया गया।

बरामद हुए सामान से कयास लगाए जा रहे हैं कि यह दोनों कोई हमला करने की फिराक में थे। इसके लिए इलाके में छिपे हुए थे, लेकिन इससे पहले ही दोनों को मार दिया गया है। उनके मारे जाने के बाद काफी देर तक इलाके को खंगाला गया है। आईजी कश्मीर विजय कुमार की तरफ से बताया गया कि उसने कुछ दिन पहले एक स्कूल के कर्मचारी जावेद अहमद की हत्या कर दी थी। यह दोनों आतंकी नागरिकों पर हमला करने वाले दस्ते के सदस्य थे।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.