पीएम मोदी को बताया था कोरोना फैलने का जिम्मेदार, जौनपुर पुलिस ने 70 साल के आरोपी को किया गिरफ्तार

पीएम मोदी को बताया था कोरोना फैलने का जिम्मेदार, जौनपुर पुलिस ने 70 साल के आरोपी को किया गिरफ्तार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जौनपुर
जौनपुर पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाने वाले एक 70 वर्षीय व्यक्ति को चेन्नई से गिरफ्तार कर लिया। जौनपुर के पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि सुरेरी थाना क्षेत्र के कोहदौरा गांव निवासी 70 वर्षीय मनमोहन मिश्र के खिलाफ प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने के आरोप में संबंधित धाराओं में नगर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया था।

इसी आधार पर जौनपुर पुलिस ने चेन्‍नई से मिश्र को रविवार को गिरफ्तार कर सोमवार को ट्रांजिट रिमांड पर लाकर अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। साहनी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए मनमोहन मिश्र ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया था जिसमें उन्होंने कोविड-19 की तीसरी लहर को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था।

लोगों में भय फैलाने का आरोप
अधिकारी के अनुसार इस वीडियो के माध्यम से मिश्र ने गैर-वैज्ञानिक तर्क देते हुए जनता में भय फैलाने का कार्य किया था। पुलिस ने मिश्र के बयान का स्वत: संज्ञान लिया और नगर कोतवाली में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत नगर कोतवाल संजीव मिश्र ने गत 8 अगस्त को केस दर्ज कराया था।

चेन्नई से हुई गिरफ्तार
पुलिस की छानबीन और मोबाइल लोकेशन का पता लगाने पर अभियुक्त मनमोहन मिश्र का पता बीआरडी नगर थाना माधव वरम जनपद चेन्नई में पाया गया। कोतवाली पुलिस ने लोकेशन के आधार पर चेन्नई जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

लोगों को योग के लिए किया था जागरूक
कोहदौरा के ग्रामीणों ने बताया कि पिछले साल लॉकडाउन में मिश्र करीब चार महीने तक गांव में रहे और उन्होंने गांव के युवाओं को योग अपनाने के लिए प्रेरित किया। ग्रामीणों के मुताबिक मिश्र तमिलनाडु में बाबा रामदेव के योग का प्रचार कर रहे थे।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.