रेल मंत्री को मिला रामविलास पासवान का बंगला, परिवार के साथ रह रहे थे चिराग

रेल मंत्री को मिला रामविलास पासवान का बंगला, परिवार के साथ रह रहे थे चिराग
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना
दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक राम विलास पासवान का दिल्ली में 12 जनपथ स्थित सरकारी बंगला अब को आवंटित कर दिया गया है। यह बंगाल लोजपा का दिल्ली में आधिकारिक पता था, जहां पार्टी की बैठकें भी हुआ करती है। इस बंगले में अपने परिवार के साथ रह रहे थे। वहीं चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस को पूर्व सांसद शरद यादव का बंगला मिला है। शरद यादव 7 तुगलक रोड लुटियंस दिल्ली स्थित बंगले में रह रहे हैं।

केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय ने बंगला खाली करने के लिए चिराग पासवान और अन्य लोगों को नोटिस जारी किया था। तब चिराग पासवान की ओर से बंगला खाली करने के लिए कुछ वक्त मांगा था मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि बंगला केंद्रीय मंत्रियों के लिए है। चिराग पासवान सांसद जरूर हैं लेकिन केंद्रीय मंत्री नहीं।

पशुपति पारस ने रामविलास का बंगाल लेने ने किया इनकार
चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस को पिछले महीने नरेंद्र मोदी नीत सरकार में मंत्री बनाया गया है। लोजपा को लेकर भतीजे चिराग से चल रही रस्साकशी के चलते पशुपति पारस ने इस बंगले को लेने से इनकार कर दिया। बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा कि अगर वो यह बंगाल ले लेते हैं तो गलत संदेश जाएगा।

पिछले महीने जारी किया गया था नोटिस
लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान पिछले साल अक्टूबर में निधन होने तक करीब तीन दशक इस बंगले में रहे थे। वर्तमान में उनकी पत्नी, बेटे चिराग पासवान और परिवार के अन्य लोग यहां रह रहे हैं। पिछले जुलाई महीने में केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय के तहत आने वाले संपदा निदेशालय ने नोटिस जारी किया था।

देश के प्रमुख दलित नेताओं में शामिल थे रामविलास पासवान
रामविलास पासवान देश के प्रमुख दलित नेताओं में शामिल थे। पिछले साल अक्टूबर में 74 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया था। वह 1989 से ही विभिन्न विचारधारा वाली पार्टियों की सरकारों में केंद्र में मंत्री रहे थे।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.