भड़काऊ नारेबाजी मामले में फरार पिंकी चौधरी की हथियारों के साथ फोटो वायरल, दिल्‍ली पुलिस कर रही छापेमारी

भड़काऊ नारेबाजी मामले में फरार पिंकी चौधरी की हथियारों के साथ फोटो वायरल, दिल्‍ली पुलिस कर रही छापेमारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गाजियाबाद दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर समुदाय विशेष के खिलाफ हुई नारेबाजी के मामले में पुलिस को हिंदू रक्षा दल के नेता पिंकी चौधरी की तलाश है। इस बीच, फरार पिंकी चौधरी की एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्‍वीर में वह कई ऑटोमैटिक हथियारों के साथ बैठा दिखाई दे रहा है। दूसरी ओर, ट्विटर पर तेजी के साथ #ArrestPinkyChaudhary ट्रेंड हो रहा है। दिल्‍ली पुलिस उसकी तलाश में लगातार दबिश दे रही है।

गाजियाबाद के रहने वाले पिंकी चौधरी ने एक बार दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमले की कोशिश की थी। पिछले साल जेएनयू में हुई हिंसा की जिम्‍मेदारी भी पिंकी चौधरी ने ली है। वह हिंदू रक्षा दल नाम के एक संगठन से जुड़ा है। चौधरी ने ही 2013 में यह संगठन बनाया था। पिछले साल तक इसके 1 लाख रजिस्‍टर्ड सदस्‍य थे। ज्‍यादातर सदस्‍य दिल्‍ली-एनसीआर से आते हैं। जनवरी 2014 में इस संगठन पर आम आदमी पार्टी के कौशाम्‍बी दफ्तर पर हमले का आरोप लगा। उस मामले में पुलिस ने चौधरी और अन्‍य को गिरफ्तार किया था।

लाइव टीवी पर दे दी धमकी
पिंकी चौधरी गत मंगलवार को एक न्‍यूज चैनल पर लाइव था। इस दौरान चौधरी ने कहा, ‘हम कहां छिप रहे हैं? रात को दो बजे 50 पुलिसवाले हमारे घर क्‍यों जा रहे हैं? हमने ऐसा क्‍या गुनाह कर दिया है?’ चौधरी ने दावा किया कि उन्‍होंने भड़काऊ नारे नहीं लगाए थे। जब उनसे सवाल किए गए तो उनके तेवर तीखे हो गए। उन्‍होंने कह दिया, ‘दूसरे लोग नहीं मानेंगे तो हम मनवाने का काम करते हैं।’

जेएनयू में बड़ी संख्‍या में घायल हुए थे छात्र-शिक्षक
गौरतलब है कि इस साल पांच जनवरी को जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के दौरान नकाबपोश लोगों ने हमला कर बड़ी संख्‍या में छात्रों और शिक्षकों को घायल कर दिया था। पिंकी चौधरी के संगठन हिंदू रक्षा दल ने आगे भी ऐसा करने की धमकी दी थी।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.