BMC की 227 सीटों के लिए वोटिंग शुरू, पहली बार बीजेपी-शिवसेना आमने-सामने

BMC की 227 सीटों के लिए वोटिंग शुरू, पहली बार बीजेपी-शिवसेना आमने-सामने
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : मुंबई में बृहन्मुंबई महानगरपालिका और अन्य महानगर पालिकाओं के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. इस बार दो दशक से साथ चुनाव लड़ रही बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव मैदान में हैं.

मंगलवार को 10 महानगरपालिकाओं के अलावा 11 जिला परिषदों और 118 पंचायत समितियों के लिए भी चुनाव हो रहा है. 227 सीट वाले बीएमसी के 2012 में हुए चुनाव में शिवसेना ने 75 और बीजेपी ने 31 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं दूसरी सबसे ज्यादा सीट जीतने वाले कांग्रेस 52 सीटों पर कामयाब रही थी.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और मुखयमंत्री देवेंद्र फडणवीस कई बार मीडिया के कैमरों के सामने एक दूसरे पर निशाना साधते रहे हैं. यह चुनाव दोनों नेताओं के लिए साख का सवाल भी खड़ा करता है.

आर्थिक राजधानी मुंबई में बीएमसी चुनाव में 2275 कैंडिडेट्स अपनी किस्मत आजमाने के लिए मैदान में हैं. 227 सीटों के लिए 92 लाख लोग वोट डालने जा रहे हैं. करीब-करीब 7 हजार पोलिंग बूथ पर वोट डाले जा रहे हैं.

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी नागपुर में अपना वोट डाला. भारत माता विद्यालय में अपना वोट डालने के बाद मोहन भागवत ने फोटो भी खिंचवाई.

सुबह साढ़े सात बजे से वोटिंग शुरू हुई है. भारी तादाद में लोग अपना वोट डालने के लिए पोलिंग स्टेशन के बाहर जमा होने शुरू हो गए हैं. वोटिंग प्रक्रिया शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगी और इसके नतीजे 23 फरवरी को आएंगे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.