जो मजा हाथ से डोसा खाने में वह कांटे-छुरी से कहां, ब्रिटिश हाई कमिश्नर को ही देख लीजिए

जो मजा हाथ से डोसा खाने में वह कांटे-छुरी से कहां, ब्रिटिश हाई कमिश्नर को ही देख लीजिए
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
भारत में ब्रिटेन के हाई कमिश्नर एलेक्स एलिस का भारतीय भाषाओं और संस्कृति के लिए प्रेम का इजहार कोई नई बात नहीं है। लेकिन इस बार उनके ऊपर मसाला डोसा का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। कर्नाटक दौरे पर गए एलिस को डोसा इतना रास आया कि ट्विटर पर पोल करके पूछ लिया- हाथ से खाऊं या कांटे-छुरी से? लोगों ने कहा- हाथ से। फिर क्या था, लोगों की सलाह को एलिस ने आजमाया डोसा की चटपटे स्वाद में डूब गए। उन्होंने इसका एक प्यारा सा वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया।

हाथ से डोसा खाने का अपना ही मजा है
एलिस ने गुरुवार को हाथ से डोसा खाया जो उन्हें कांटा-छुरी के मुकाबले ज्यादा स्वादिष्ट लगा। डोसा खाते अपना वीडियो शेयर करते हुए ब्रिटिश हाई कमिश्नर ने ट्वीट किया, ’92 प्रतिशत लोग सही थे! हाथ से खाने में इसका ज्यादा स्वाद आ रहा है। ಮಸಾಲೆ ದೋಸೆ | ಬೊಂಬಾಟ್ ಗುರು एकदम मस्त’

एक दिन पहले किया था पोल- कांटे-छुरी से डोसा खाऊं या हाथ से
एलेक्स एलिस अपने पहले दौरे पर कर्नाटक पहुंचे हैं। कोई साउथ में जाए और डोसा न आजमाए, यह कैसे हो सकता है। तो एलिस ने भी बुधवार को डोसा खाया और उसके मुरीद हो गए। उन्होंने ट्वीट किया- ‘लजीज मसाला डोसा। कर्नाटक का पहले दौरे की शानदार शुरुआत। बहुत स्वादिष्ट।’ इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर ही लोगों से पूछ लिया कि अगले दिन उन्हें डोसा कैसे खाना चाहिए, हाथ से या कांटा-छुरी से। पोल में हिस्सा लेने वाले 92 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हाथ से खाना चाहिए। सिर्फ 8 प्रतिशत लोगों ने उन्हें कांटा-छुरी से डोसा खाने की सलाह दी थी।

हिंदी और दूसरी भारतीय भाषाओं में भी करते रहते हैं ट्वीट
ब्रिटिश हाई कमिश्नर एलेक्स एलिस अकसर भारतीय भाषाओं में ट्वीट करते रहते हैं। डोसा वाले ट्वीट्स में भी उन्होंने अंग्रेजी के साथ-साथ कन्नड़ और हिंदी का इस्तेमाल किया। हिंदी में किए गए ऐसे ही एक ट्वीट में उन्होंने उत्तराखंड के आध्यात्मिक शहर ऋषिकेश की तारीफ करते हुए उसे विश्व की योग राजधानी करार दिया है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.