कांग्रेस बोली- पेगासस पर जवाब दे सरकार, संसद अगले मिनट चलने लगेगी

कांग्रेस बोली- पेगासस पर जवाब दे सरकार, संसद अगले मिनट चलने लगेगी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
संसद में जारी हंगामे पर कांग्रेस ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार पेगासस जासूसी प्रकरण पर कुछ सवालों के जवाब दे, तो सदन की कार्यवाही अगले मिनट चलने लगेगी। मुख्य विपक्षी पार्टी ने कहा, ‘लेकिन वह (सरकार) इस मुद्दे पर चर्चा से भाग रही है क्योंकि उसके पास छिपाने के लिए बहुत कुछ है।

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने पत्रकारों से कहा, ‘संसद तत्काल चलेगी, अगले मिनट चलने लगेगी, लेकिन एक छोटी सी चीज सरकार को करनी पड़ेगी। वो यह है कि सरकार को दो सवालों का जवाब देना होगा। पहला यह कि क्या सरकार ने पेगासस स्पाईवेयर खरीदा? दूसरा यह कि क्या व्यक्ति विशेष के खिलाफ इसका उपयोग किया गया और अगर हां तो उनके नाम बताइए।’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘सरकार इस पर चर्चा नहीं चाहती है। सरकार के पास छिपाने के लिए बहुत कुछ है।’ पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से मॉनसून सत्र शुरू हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है।

विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर पहले चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा। पेगासस जासूसी मामले पर सरकार की ओर से कहा गया है कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.