किन्नौर हादसा: पहली बार अकेली सैर पर निकलीं दीपा को क्या पता मौत इंतजार में थी

किन्नौर हादसा: पहली बार अकेली सैर पर निकलीं दीपा को क्या पता मौत इंतजार में थी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

शिमला
हिमाचल के प्राकृतिक सौंदर्य को अपनी यादों में संजोने निकले कुछ पर्यटकों के लिए रविवार की दोपहर मौत की घड़ी बनकर आई। किन्‍नौर जिले में हुए भूस्‍खलन में 9 लोगों की मौत हो गई और 3 घायल हो गए। मरने वालों में एक डॉ दीपा शर्मा भी थीं। दीपा महज 34 साल की थीं और हिमाचल की अपनी यात्रा को लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रही थीं। अपनी मौत से महज कुछ मिनट पहले उन्‍होंने अपना एक फोटो भी ट्वीट किया था।

इस फोटो के साथ उन्‍होंने लिखा था, ‘भारत के उस आखिरी पॉइंट पर खड़ी हूं जिसके आगे जाने की नागरिकों को अनुमति नहीं। इस जगह से करीब 80 किलोमीटर दूर तिब्‍ब्‍त का बॉर्डर है ज‍िस पर चीन ने अवैध कब्‍जा कर रखा है।’

पहली बार अकेले हिमालय घूमने निकली थीं इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही उनका टेंपो ट्रैवलर भूस्‍खलन की चपेट में आ गया। इस हादसे में चार महिलाओं की मौत हुई थी। मरने वाले अधिकतर जयपुर के थे। खुद दीपा भी जयपुर की ही थीं। पेशे से डायटीशियन दीपा शर्मा पहली बार हिमालय की सैर पर अकेले निकली थीं। लेकिन उन्‍हें नहीं पता था कि यह उनकी आखिरी यात्रा होगी।

ट्विटर पर श्रद्धांजलि उनके निधन की जानकारी मिलते ही लोगों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि देनी शुरू कर दी। एक ट्विटर यूजर ने लिखा- मैं हमेशा आपको सुपर एनर्जिटिक, फन लविंग और खूबसूरत शख्‍स के तौर पर याद रखूंगी। आपकी आत्‍मा को शांति मिले।’

सीएम ने किया ट्वीटहिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके कहा, ‘मैंने किन्‍नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्‍हें उचित दिशानिर्देश दिए। प्रशासन घटनास्‍थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है। घायल हुए व्‍यक्तियों को स्‍वास्‍थ्‍य लाभ शीघ्र प्राप्‍त हो, ईश्‍वर से यही कामना करता हूं।’ पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.