साउथ कश्मीर में सुरक्षाबलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 8 मुठभेड़ में मार गिराए 20 आतंकी… 5 टॉप कमांडर शामिल

साउथ कश्मीर में सुरक्षाबलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 8 मुठभेड़ में मार गिराए 20 आतंकी… 5 टॉप कमांडर शामिल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गोविंद चौहान, श्रीनगर
सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों के खिलाफ कश्मीर में पूरी ताकत लगा दी गई है। विशेषतौर पर साउथ कश्मीर में आतंकियों की सफाई के लिए पूरी ताकत झोंक दी गई है। 20 दिनों में हुई आठ मुठभेड़ में 20 आतंकियों को मार गिराया गया है। जिसमें लश्कर के टाप कमांडर भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार, कोविड के कारण कश्मीर में होने वाले ऑपरेशनों में कमी आई थी। जिसके बाद आतंकियों की तरफ से एक दम से हमलों का सिलसिला शुरू किया गया था। साउथ कश्मीर में दर्जनों आतंकी सक्रिय हैं। ऐसे में सुरक्षाबलों की तरफ से प्लान तैयार किया गया कि साउथ कश्मीर से आतंकवाद को खत्म किया जाए। उसी को लेकर साउथ कश्मीर में ऑपरेशनों को शुरू किया गया। इस इलाके में 20 दिनों में लश्कर के 20 आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए सभी आतंकी लश्कर संगठन के थे।

घटनाओं पर विराम लगता नजर आ रहा
तीन कुलगाम, तीन पुलवामा और एक-एक अनंतनाग व शोपियां में सुरक्षाबलों से आतंकियों की मुठभेड़ हुई है। इन 20 आतंकियों में तीन टाप कमांडर भी शामिल है। जिसमें नीशाज लोन, आरिफ हजाम और इशफाक अहमद डार है। इन तीन कमांडरों के मारे जाने के बाद साउथ कश्मीर में आतंकी घटनाओं में विराम लगता नजर आ रहा है।

यहां मारे गए आतंकी
30 जून को नूराबाद कुलगाम में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। दो जुलाई को टाप कमांडर समेत पांच आतंकियों को पुलवामा में मारा गया। आठ जुलाई को दो मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार दिया गया। यह ऑपरेशन पुलवामा और कुलगाम में हुए थे। नौ जुलाई को कुलगाम रेडवारी इलाके से आतंकी सुरक्षाबलों के हाथों से भाग गए थे, जबकि 10 जुलाई को अनंतनाग में तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार दिया गया। 14 जुलाई को कमांडर समेत तीन आतंकियों को पुलवामा जिले में मार दिया गया। 19 जुलाई को टाप कमांडर समेत दो आतंकियों को शोपियां में मार गिराया गया।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.