मोदी वाराणसी को देंगे करोड़ों की योजनाओं का तोहफा, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

मोदी वाराणसी को देंगे करोड़ों की योजनाओं का तोहफा, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन करेंगे, जो प्राचीन शहर काशी की सांस्कृतिक समृद्धि की झलक प्रस्तुत करेगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे या उनकी आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट करके कहा, ‘कल 15 जुलाई को मैं काशी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की एक विस्तृत श्रृंखला का उद्घाटन करने के लिए रहूंगा। ये कार्य काशी और पूर्वांचल के लोगों के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ को आगे बढ़ाएंगे।’

वाराणसी आने के एक द‍िन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा क‍ि मुझे वाराणसी में एक कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन करने में खुशी हो रही है। जापानी सहायता से बना यह अत्याधुनिक केंद्र वाराणसी को सम्मेलनों के लिए एक आकर्षक डेस्‍ट‍िनेशन बना देगा और इस प्रकार शहर में अधिक पर्यटकों और व्यापारियों को आकर्षित करेगा।

इंट्रीग्रेटेड पैक हाउस की रखेंगे आधारशिला
पीएम मोदी ने आगे ल‍िखा- काशी के लिए हमारा व‍िजन आने वाली पीढ़ियों के लिए गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है। इसी भावना से सिपेट, जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण परियोजनाओं और करखियांव में आम के साथ-साथ सब्‍जियों के ल‍िए इंट्रीग्रेटेड पैक हाउस की आधारशिला रखेंगे।

इन योजनाओं का होगा उद्घाटन
पीएम मोदी ने ल‍िखा क‍ि काशी में जिन प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा उनमें शामिल हैं: गोदौलिया में मल्टी लेवल पार्किंग। पर्यटन विकास के लिए रो-रो वेसल्स। वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर तीन लेन का फ्लाईओवर ब्रिज।

उन्‍होंने आगे कहा क‍ि पिछले कुछ सालों में केंद्र और यूपी सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े स्‍तर पर काम किया है। इन्हीं प्रयासों के तहत बीएचयू में 100 बेड के एमसीएच विंग का उद्घाटन किया जाएगा। यह परियोजना काशी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को आसानी से सुलभ बनाएगी।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.