राष्‍ट्रपति का चुनाव लड़ने जा रहे शरद पवार? जानिए NCP चीफ ने क्‍या जवाब दिया

राष्‍ट्रपति का चुनाव लड़ने जा रहे शरद पवार? जानिए NCP चीफ ने क्‍या जवाब दिया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई स्‍टार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पिछले कुछ समय में राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार से दो बार मुलाकात कर चुके हैं। चर्चा तेज है कि विपक्ष मिलकर पवार को राष्‍ट्रपति पद के लिए उम्‍मीदवार बनाना चाहती है। इस काम को पीके अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, शरद पवार ने राजनीतिक गलियारों में तैर रहीं इन खबरों को अफवाह करार दिया है। उनका साफ कहना है कि वह अगले साल होने जा रहे राष्‍ट्रपति चुनाव के प्रत्‍याशी नहीं बनने जा रहे हैं।

बुधवार को मीडिया से बातचीत में शरद पवार ने कहा- ‘यह बिल्कुल गलत है कि मैं राष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार बनूंगा। मुझे पता है कि जिस पार्टी के पास 300 से ज्यादा सांसद हैं, उसे देखते हुए क्या नतीजा होगा।’ पवार ने पीके से मुलाकात पर भी स्थिति स्‍पष्‍ट की है। उन्‍होंने कहा- ‘प्रशांत किशोर मुझसे दो बार मिले, लेकिन हमने केवल उनकी एक कंपनी के बारे में बात की। 2024 के चुनाव या राष्ट्रपति चुनाव के लिए नेतृत्व के संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई। प्रशांत किशोर ने मुझ बताया है कि उन्होंने चुनावी रणनीति बनाने का क्षेत्र अब छोड़ दिया है।

‘2024 चुनावों में नहीं करने जा रहा हूं नेतृत्‍व’
गौरतलब है कि शरद पवार के अलावा प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा से भी मुलाकात की है। चर्चा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को टक्‍कर देने के लिए विपक्ष की गोलबंदी करने में जुटे हैं। इस बारे में शरद पवार ने कहा- ‘अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है, चाहे 2024 के आम चुनाव हों या महाराष्‍ट्र के चुनाव। चुनाव दूर है, राजनीतिक हालात बदलते रहते हैं। मैं 2024 के चुनावों में कोई नेतृत्व नहीं संभालने जा रहा हूं।’

मोदी सरकार बनवाने में पीके की बड़ी भूमिका
पीके के नाम से मशहूर प्रशांत किशोर ने 2014 आम चुनाव में बीजेपी की सरकार बनवाने में मदद की थी। उसके बाद उन्‍होंने पश्चिम बंगाल, पंजाब, बिहार, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु जैसे राज्‍यों में भी चुनावी रणनीतिकार की भूमिका निभाई थी। 2014 के बाद बीजेपी से उनका नाता टूट चुका है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.