अधीर रंजन रहेंगे या हटेंगे? संसद के मॉनसून सत्र की रणनीति बनाने को कल सोनिया गांधी की बैठक

अधीर रंजन रहेंगे या हटेंगे? संसद के मॉनसून सत्र की रणनीति बनाने को कल सोनिया गांधी की बैठक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद के मॉनसून सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों और सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा के लिए 14 जुलाई यानी बुधवार को पार्टी के संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक बुलाई है। सूत्रों ने बताया कि यह बैठक डिजिटल होगी। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कोविड के हालात, टीकाकरण की ‘धीमी गति’, बेरोजगारी, महंगाई और कुछ अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में नेता के पद से हटाया जा सकता है
इस बीच, ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस लोकसभा में अपने नेता अधीर रंजन चौधरी को हटाने और उनके स्थान पर किसी दूसरे को नियुक्त करने पर विचार कर रही है, हालांकि पार्टी की ओर से इस पर अब तब आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। सूत्रों का कहना है कि पश्चिम बंगाल चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से चौधरी को हटाने को लेकर चर्चा है, लेकिन आलाकमान की ओर से उन्हें हटाने या बनाए रखने को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।

मनीष तिवारी या शशि थरूर में से कोई होंगे लोकसभा में कांग्रेस नेता?
विधानसभा चुनाव के समय चौधरी पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी निभा रहे थे। माना जा रहा है कि अगर चौधरी को हटाने का फैसला होता है तो मनीष तिवारी, शशि थरूर, गौरव गोगोई और रवनीत बिट्टू में से किसी एक को लोकसभा में कांग्रेस के नेता की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.