BJP सांसद का विवादित बयान- आबादी असंतुलित करने में आमिर खान जैसे लोगों का हाथ

BJP सांसद का विवादित बयान- आबादी असंतुलित करने में आमिर खान जैसे लोगों का हाथ
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मंदसौर
विश्व जनसंख्या दिवस () पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनसंख्या नीति का ऐलान कर दिया है। वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी जनसंख्या नीति पर जल्द फैसला लेने की बात कर चुके हैं। इस बीच मध्यप्रदेश के मंदसौर से बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता ने विवादित बयान देते हुए भारत की आबादी असंतुलित करने में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान जैसे लोगों का हाथ बता दिया।

बीजेपी सांसद ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान का नाम लेते हुए कहा कि देश की आबादी को अनियंत्रित करने में आमिर खान जैसे लोगों का हाथ है जो कि देश का दुर्भाग्य है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता 2 बच्चों के साथ, दूसरी किरण राव कहां भटकेगी बच्चे के साथ, उसकी चिंता नहीं, लेकिन दादा आमिर तीसरी खोज में जुट गए हैं। ये संदेश है एक हीरो का.?

2030 तक प्रभावी रहेगी यूपी की जनसंख्या नीति
सीएम योगी ने यूपी में 2021-2030 तक की जनसंख्या नीति लागू करते हुए कहा कि आबादी विस्तार के लिए गरीबी और अशिक्षा बड़ा कारक है। कुछ समुदायों में भी जनसंख्या को लेकर जागरूकता का अभाव है। ऐसे में समुदाय केंद्रित जागरूकता के प्रयास की जरूरत है। नई जनसंख्या नीति 2030 तक प्रभावी रहेगी। योगी सरकार चाहती है कि नई नीति में सभी समुदायों में जनसांख्यकीय संतुलन बनाए रखने पर केंद्रित प्रयासों पर जोर दिया जाए।

असम के सीएम ने जनसंख्या नीति के लिए की थी मुस्लिम हस्तियों से बात
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा जनसंख्या नीति के लिए पिछले हफ्ते रविवार को विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी 150 से अधिक मुस्लिम हस्तियों से मुलाकात की थी। उन्‍होंने कहा कि वे सभी इस बात पर सहमत थे कि राज्य के कुछ हिस्सों में जनसंख्या वृद्धि विकास के लिए खतरा है। अल्पसंख्यकों के विकास से संबंधित उपाय सुझाने के लिए आठ उप-समूह बनाए जाएंगे, जिनमें सदस्य के रूप में राज्य के जातीय मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल होंगे।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.