बीजेपी मुख्यालय पहुंचे नए मंत्री, कार्यकर्ताओं को यह संदेश देने की कोशिश

बीजेपी मुख्यालय पहुंचे नए मंत्री, कार्यकर्ताओं को यह संदेश देने की कोशिश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
बीजेपी हेडक्वॉर्टर में गुरुवार को सुबह से व्यस्तता का माहौल रहा। बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ लेने वाले मंत्री पार्टी ऑफिस पहुंचे। कुछ कार्यकर्ता भी इन मंत्रियों से मिलने के इंतजार में हैं। सभी नए मंत्री पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके घर जाकर मिले। कुछ मंत्री पद संभालने के बाद गए तो कुछ पहले। जिसके बाद सभी मंत्री एक एक कर पार्टी हेडक्वॉर्टर पहुंचे।

बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल वाला मफलर पहना कर सभी मंत्रियों का स्वागत किया गया। पार्टी ऑफिस में पार्टी के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीन दयाल उपाध्याय की मूर्ति पर सभी ने माल्यार्पण किया और फिर पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी एल संतोष से मिले। मोदी मंत्रिमंडल में जगह पाने के बाद जिस तरह मंत्रियों ने शुरूआत पार्टी हेडक्वॉर्टर से की वह यह संदेश देने की कोशिश है कि सरकार और पार्टी में पूरा तालमेल है। साथ ही मंत्रियों को भी यह दिखाने की कोशिश कि संगठन अहम है।

सूत्रों के मुताबिक मोदी मंत्रिमंडल से जिन मंत्रियों की छुट्टी की गई उनमें से कुछ ऐसे थे जिन्हें लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की काफी शिकायतें थी। पार्टी कार्यकर्ताओं को अहमियत ना देना और उनका घमंड से भरा रवैया भी उनके जाने की वजह बना। एक बीजेपी नेता के मुताबिक पार्टी की टॉप लीडरशिप की तरफ से पहले ही मंत्रियों को संदेश दिया गया है कि संगठन की अनदेखी नहीं चलेगी। इसके जरिए यह भी कोशिश की गई है कि कार्यकर्ता और संगठन यह समझें कि सरकार उनकी अपनी है। कुछ दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने बीजेपी शासित राज्यों के सीएम से केंद्र सरकार की योजनाएं अपनी राज्य में सही से लागू करने की बात कही थी, साथ ही कहा था कि वह इन योजनाओं को बीजेपी की योजना समझ कर काम करें।

कोरोना की दूसरी लहर में भी जिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने परिजन को खोया या जिस कार्यकर्ता की मौत हुई उनके घर जाकर संवेदना व्यक्त करने के लिए भी पार्टी नेताओं से कहा गया था। बीजेपी नेता ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। ऐसे में संगठन के लोग सरकार से दूरी महसूस ना करें, इसलिए मंत्रियों को संगठन की अहमियत समझाने की कोशिश की गई है। पीएम मोदी पहले भी मंत्रियों से कह चुके हैं कि वह सांसदों और दूसरे जनप्रतिनिधियों की बात सुनें। नए मंत्री जब पार्टी हेडक्वॉर्टर आए तो यहां मौजूद पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। कइयों ने मंत्रियों के साथ सेल्फी ली।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.