दरभंगा ब्लास्ट: लश्कर के दो आतंकी भाई अरेस्ट, हैदराबाद में रची थी साजिश, पाक कनेक्शन भी

दरभंगा ब्लास्ट: लश्कर के दो आतंकी भाई अरेस्ट, हैदराबाद में रची थी साजिश, पाक कनेक्शन भी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

दिल्ली/पटना/दरभंगा
दरभंगा रेलवे स्टेशन ब्लास्ट मामले में नया खुलासा हुआ है। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने लश्कर-ए-तैयबा के दो संदिग्ध आतंकी भाइयों को गिरफ्तार किया है। 17 जून को दरभंगा रेलवे स्टेशन पर सिकंदराबाद से आए कपड़े के बंडल वाले पार्सल में धमाका हुआ था। तभी से माना जा रहा था कि ये किेसी बड़ी साजिश का हिस्सा है।

यूपी, बिहार और तेलंगाना की एटीएस मामले की जांच कर रही थी। बाद में इसे एनआईए को सौंप दिया गया। एनआईए ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि दरभंगा रेलवे स्टेशन ब्लास्ट मामले में 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इनके नाम इमरान मलिक उर्फ इमरान खान और मोहम्मद नसीर खान उर्फ नसीर मलिक है। दोनों हैदराबाद के नामपल्ली नाम के जगह के रहनेवाले हैं।

एनआईए ने कहा कि ये देश के अलग-अलग हिस्सों में दहशतगर्दी फैलाना चाहते थे। पाकिस्तान के आतंकी संगठन लैश्कर-ए-तैयबा से ये लोग लगातार संपर्क में रह रहे थे। सीमा पार से निर्देश लेकर आगे की साजिश में लग जा रहे थे।

एनआईए के मुताबिक मोहम्मद नसीर खान 2012 में पाकिस्तान गया था जहां उसने लोकल में उपलब्ध केमिकल से बम बनाने की ट्रेनिंग ली थी। गिरफ्तार आतंकियों को पटना के एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके बाद इस बात की पड़ताल की जाएगी कि इन्होंने कैसी-कैसी साजिश रची है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.