बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा बोले- बीजेपी की स्कीम मानकर काम करें राज्य

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
बीजेपी का पूरा जोर इस पर है कि केंद्र की योजनाओं को राज्यों में सही से लागू कराया जा सके। इसके लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों के साथ और केंद्रीय मंत्रियों के साथ भी बैठक कर चुके हैं। अब बीजेपी अध्यक्ष ने बीजेपी शासित राज्यों से कहा है कि वह केंद्र की स्कीमों को मानकर राज्य में अच्छे से लागू कराएं और राज्य सरकार और पार्टी संगठन मिलकर काम करें।

सही से लागू हों केंद्र की स्कीमेंबीजेपी की अलग अलग राज्यों की प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग चल रही हैं। इससे पहले पिछले हफ्ते बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने पार्टी के सभी सांसदों, प्रदेश अध्यक्षों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक ट्रेनिंग मीटिंग में उन्हें केंद्र की योजनाओं के बारे में बताया था और यह बताया था कि कैसे हर व्यक्ति को इन योजनाओं के बारे में बताना है। मंगलवार को असम बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी में नड्डा ने सीएम हेमंत बिस्वसरमा और पार्टी नेताओं से कहा कि वह असम में सुनिश्चित करें कि केंद्र सरकार की सारी स्कीमें सही से लागू हों।

सीएम खुद मॉनिटर करें- नड्डाउन्होंने कहा कि सीएम खुद इसे व्यक्तिगत तौर पर मॉनिटर करें और यह सुनिश्चित करें कि गरीब और समाज के पिछड़े तबके के लिए केंद्र की जितनी भी स्कीमें हैं वह उसके पात्रों तक पहुंचें। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार और संगठन मिलकर इन स्कीमों को लाभार्थियों तक पहुंचाएं और एक भी ऐसा शख्स छूटना नहीं चाहिए।

सबसे अहम वैक्सीनेशन- नड्डाउन्होंने कहा इस वक्त सबसे अधिक अहम सभी को वैक्सीन लगाना है और कहा कि इसके लिए सरकार और संगठन कॉर्डिनेशन में काम करें। हर किसी को वैक्सीन लगे यह सुनिश्चित करें। साथ ही केंद्र की गरीबों को फ्री राशन की स्कीम का फायदा लोगों तक पहुंचाएं। नड्डा ने कहा कि इसे बीजेपी के कार्यक्रमों की तरह सोचे और काम करें।

वैक्सीनेशन में हिचकिचाहट के लिए विपक्ष जिम्मेदार- नड्डाबीजेपी अध्यक्ष पहले भी पार्टी नेताओं से कह चुके हैं कि वह हर कार्यकर्ता को इस काम में लगाएं कि वह लोगों तक केंद्र की स्कीमों को पहुंचाए और वैक्सीन लगाना भी सुनिश्चित करे। नड्डा ने असम बीजेपी लीडर्स से कहा कि वह हर हॉस्पिटल में विजिट करें और यह सुनिश्चित करें कि हर जिला अस्पताल में ऑक्सिजन प्लांट हो ताकि कोरोना की तीसरी लहर से निपटा जा सके। नड्डा ने विपक्ष पर भी हमला बोला और लोगों में वैक्सीन को लेकर जो हिचकिचाहट है उसके लिए विपक्ष को जिम्मेदार बताया। नड्डा बीजेपी नेताओं से कह चुके हैं कि वह लोगों को बार बार विपक्षी नेताओं के उन बयानों के बारे में बताएं जो उन्होंने वैक्सीन के खिलाफ दिए थे।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.