TMC में घरवापसी करने वाले मुकुल रॉय की अब विधायकी छीनने की कोशिश में BJP

TMC में घरवापसी करने वाले मुकुल रॉय की अब विधायकी छीनने की कोशिश में BJP
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता
कुछ दिनों पहले ही भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ में वापसी करने वाले के खिलाफ बीजेपी ने कार्रवाई तेज कर दी है। बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा से मुकुल रॉय को अयोग्य ठहराने की अपनी मांग के समर्थन में कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। रॉय हाल ही में बीजेपी से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

तृणमूल कांग्रेस ने उनसे सवाल किया कि क्या अधिकारी ने अपने पिता शिशिर अधिकारी को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने को कहा है जो पार्टी बदल कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

विधानसभा से अयोग्य ठहराने की मांग के सभी दस्तावेज तैयार-
शुभेंदु
सदन में विपक्ष के नेता अधिकारी ने कहा, ‘हमने बीजेपी के कमल चिह्न पर चुनाव जीते मुकुल रॉय को विधानसभा से अयोग्य ठहराने की अपनी मांग के समर्थन में सभी दस्तावेज तैयार कर लिए हैं। सदन का ‘रिसीव सेक्शन’ आज बंद था। अधिकारी ने कहा कि वह विधानसभा सचिवालय को दस्तावेज जमा नहीं कर सके क्योंकि संबंधित कार्यालय बंद था। अगर यह कल भी बंद मिला तो हम संबंधित दस्तावेज और अपना पत्र मेल करेंगे।’

टीएमसी बोली- पहले आईना देखें शुभेंदु
तृणमूल की राज्य इकाई के महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि कानून अपना काम करेगा लेकिन शुभेंदु अधिकारी को इस मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, ‘शुभेंदु को ऐसी मांगें करने से पहले आईना देखना चाहिए। क्या उन्होंने कभी अपने पिता शिशिर अधिकारी को लोकसभा की सदस्यता छोड़ने के लिए कहा है, जो उन्होंने कांथी क्षेत्र से तृणमूल टिकट पर जीता था?’

11 जून को तृणमूल में वापस लौटे थे मुकुल रॉय
मुकुल रॉय हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर कृष्णानगर उत्तर सीट से विजयी हुए थे और 11 जून को वह वापस तृणमूल में लौट आए। वह 2017 में ममता बनर्जी की पार्टी छोड़ने के बाद बीजेपी में शामिल हुए थे।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.