बीजेपी में जाते ही जितिन प्रसाद का दिग्विजय सिंह पर हमला, बताया पाकिस्तानपरस्त

बीजेपी में जाते ही जितिन प्रसाद का दिग्विजय सिंह पर हमला, बताया पाकिस्तानपरस्त
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नयी दिल्ली हाल में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद ने शनिवार को दिग्विजय सिंह की उनकी कथित ‘पाकिस्तान परस्त’ रुख के लिए निंदा की। प्रसाद ने यह निंदा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का ऑडियो टेप सामने आने के बाद की है जिसमें वह कथित रूप ये यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मोदी सरकार के सत्ता से बाहर होने पर कांग्रेस अनुच्छेद-370 को समाप्त करने के फैसले पर ‘पुनर्विचार’ करेगी।

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘वह अपने पाकिस्तान परस्त रुख के लिए जाने जाते हैं। अगर ऐसा रहा तो एक दिन वह इंदिरा जी की पाकिस्तान का बंटवारा करने के लिए निंदा करेंगे।’ गौरतलब है कि इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री रहते वर्ष 1971 की लड़ाई में पाकिस्तान को हार मिली थी और तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान अलग होकर बांग्लादेश के नाम से आजाद देश बना था। प्रसाद की तीन पीढ़ियों का संबंध कांग्रेस से रहा है लेकिन हाल में वह भाजपा में शामिल हुए हैं।

भारत के खिलाफ जहर उगलने का आरोप सोशल मीडिया पर आए ऑडियो टेप के मुताबिक सिंह कथित तौर पर कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘अनुच्छेद-370 को रद्द करने और जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा खत्म करना बहुत ही दुखी करने वाला फैसला है और कांग्रेस पार्टी संभवत: इस मामले को दोबारा देखेगी।’ दिग्विजय ने कथित तौर पर यह बात मोदी सरकार के सत्ता से जाने के बाद के रास्ते के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कही। भाजपा ने इस मुद्दे पर सिंह और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर हमला बोलते हुए उनपर ‘पाकिस्तान की भाषा बोलने’ और ‘ भारत के खिलाफ जहर उगलने’ का आरोप लगाया है।

जितिन बीजेपी में शामिल, कांग्रेसी बौखलाएराहुल गांधी के बेहद करीबी युवा चेहरे के रूप में देखे जाने वाले और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद बीते 9 जून को बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होते ही कांग्रेसी नेताओं ने उन पर हमला बोलना शुरू कर दिया। इसी बीच यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी जितिन प्रसाद पर विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए हमला बोला है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.