असम: गाय चोर होने के शक में गुस्साई भीड़ ने एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला

असम: गाय चोर होने के शक में गुस्साई भीड़ ने एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

तिनसुकिया (असम)
असम के तिनसुकिया जिले के एक गांव में शनिवार को उग्र भीड़ ने 28 साल के एक व्यक्ति की गाय चोर होने के संदेह में पीट-पीट कर हत्या कर दी। हालांकि, पीड़ित का साथी मौके से भाग निकला। पुलिस ने मामले में 12 लोगों को हिरासत में लिया है। तिनसुकिया के एसपी देबोजीत देउरी ने बताया कि जिले के बागजान पुलिस थाने के अंतर्गत कोरजोंगा बोरपाथर गांव में शनिवार तड़के यह घटना उस वक्त हुई, जब दोनों को एक घर में गाय को रखने के लिए बनाए गए शेड के पास पाया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल का गठन किया है, जो मामले की जांच करेगा। विशेष जांच दल ने इस मामले में गांव के 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। देउरी ने बताया कि पीड़ित की पहचान सरत मोरान (28) के रूप में की गई है, जो नंबर 1 कोरदोईगुड़ी गांव का रहने वाला था। घटनास्थल से फरार व्यक्ति की अब तक पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस को सुबह मिली सूचना
ग्रामीणों के अनुसार घर के मालिक ने दो लोगों को उसके गाय को रखने के लिए बनाए गए शेड के निकट तड़के करीब डेढ़ बजे देखा और शोर मचाया। उन्होंने बताया कि इसके बाद लोग मौके पर जमा हो गए और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को इस घटना की सूचना सुबह करीब साढ़े चार बजे मिली। पुलिस इसके बाद उस व्यक्ति को डूमडूमा सरकारी अस्पताल ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

12 लोगों को हिरासत में लिया
देउरी ने बताया कि जब हमने पोस्टमॉर्टम के बाद शव उसके परिजनों को सौंपा तो उसके गांव के कुछ लोगों ने कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने की कोशिश की। हालांकि, जब उन्हें पता चला कि हमने कार्रवाई की है और 12 लोगों को हिरासत में लिया है तो शांतिपूर्वक शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। देउरी ने बताया कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है, चाहे कोई चोर ही क्यों न हो, और पुलिस इस भीड़ हत्या में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शेगी।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.