दिल्ली-एनसीआर में आज भी होगी बारिश, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में आज भी होगी बारिश, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
मौसम के करवट बदलने से उत्तर भारत के कई इलाकों में लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में आज भी बारिश का अनुमान है। वहीं, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई इलाकों में भी आज बारिश के आसार हैं। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित में भी अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली चमकने और धूल भरी आंधी आने के आसार है।

आज भी के आसार
सोमवार की रात से मंगलवार तक हुई बारिश से दिल्लीवालों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में आज भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की भी संभावना है। इसके अगले दो दिन भी बादल छाए रहने और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।

मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश, गरज और धूल भरी आंधी चल सकती है। वहीं, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में तीन दिन और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में भी आज बारिश की संभावना
स्काईमेट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी कर्नाटक, केरल, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली चमकने और धूल भरी आंधी आने के आसार हैं। यहां बारिश की भी संभावना बनी हुई है। वहीं, असम, मेघालय, ओडिशा, गोवा, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुर, तमिलनाडु व पुडुचेरी में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.