बंगाल हिंसा पर बोलीं ममता- हार मान ले BJP, हमारे लोग भी मरे, सबको देंगे 2-2 लाख मुआवजा

बंगाल हिंसा पर बोलीं ममता- हार मान ले BJP, हमारे लोग भी मरे, सबको देंगे 2-2 लाख मुआवजा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा को लेकर नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी अभी भी जनादेश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। ममता ने गुरुवार को हिंसा में मारे गए लोगों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून और व्यवस्था जब चुनाव आयोग के हाथ में थी, उस दौरान प्रदेश में हिंसा में 16 लोग मारे गए। इनमें से आधे टीएमसी के थे और आधे बीजेपी थे। इसके अलावा एक कार्यकर्ता संयुक्त मोर्चा का था।

ममता ने गुरुवार को ऐलान किया कि चुनाव बाद प्रदेश में हुई इस हिंसा में रहने वाले लोगों को बिना किसी भेदभाव के 2-2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। ममता ने इस दौरान बीजेपी पर जनादेश न स्वीकारने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता इधर-उधर घूम रहे हैं। वे लोगों को भड़का रहे हैं। नई सरकार को आए अभी 24 घंटे भी नहीं हुए और वे चिट्ठियां भेज रहे हैं। उनके नेता और उनकी टीम आ रही है।

‘टीम आई, चाय पिया और चली गई’
ममता ने कहा, ‘एक टीम आई थी। उन्होंने चाय पी और वापस चले गए जबकि कोविड चालू है। अब अगर मंत्री आते हैं तो उन्हें स्पेशल फ्लाइट्स के लिए भी आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाना पड़ेगा।’ उन्होंने कहा कि नियम सभी के लिए समान होना चाहिए। बीजेपी नेताओं के बार-बार यहां आने के कारण प्रदेश में COVID बढ़ रहा है।

बीजेपी पर जनादेश न स्वीकारने का आरोप
ममता ने कहा कहा कि वे (बीजेपी) दरअसल जनादेश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। मैं उनके आग्रह करती हूं कि वे जनादेश को स्वीकार करें। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार को पत्र लिखा था और राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। केंद्र ने कहा था कि राज्य सरकार द्वारा रिपोर्ट नहीं भेजने की सूरत में इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा।

गौरतलब है कि बंगाल चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही राज्य में हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान बीजेपी और टीएमसी दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं की हत्या की खबरें सामने आई थीं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दावा किया कि हिंसा में बीजेपी के कम से कम 14 कार्यकर्ता मारे गए हैं। वहीं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी आरोप लगाया है कि उनके कई कार्यकर्ता इस हिंसा के दौरान मारे गए हैं। दोनों दलो में इस मुद्दे को लेकर खींचतान चल रही है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.