कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उतरेगी भारतीय सेना, सीडीएस ने सैनिकों को दिया मेसेज, 'अब उठ खड़े होने का वक्त'

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उतरेगी भारतीय सेना, सीडीएस ने सैनिकों को दिया मेसेज, 'अब उठ खड़े होने का वक्त'
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश के लोगों के साथ भारतीय सेना भी मोर्चा संभालने वाली है। वायरस की दूसरी लहर की वजह से उत्पन्न परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल ने मंगलवार को सशस्त्र बलों से उठ खड़े होने का आह्वान किया। रावत ने अपने संदेश में कहा कि इस परिस्थिति में समय पर मदद बेहद जरूरी है। इसलिए सशस्त्र बल महामारी से निपटने के लिए नागरिक प्रशासन की मदद करें।

रावत ने कहा, ‘सशस्त्र बलों के लिए यह उठ खड़े होने तथा समयबद्ध तरीके से कोविड रोकथाम संबंधी सुविधाएं उत्पन्न करने में नागरिक प्रशासन की मदद करने का समय है। वर्दीधारी हमारे स्त्री-पुरुषों में हर जगह हर समय बाधाओं को तोड़ने और आगे बढ़ने के लिए इच्छाशक्ति तथा समर्पण भाव है।’ जनरल रावत का यह संदेश ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा उठाए जा रहे विभिन्न कदमों की जानकारी दी।

रावत ने कहा, ‘हम कर सकते हैं और हम करेंगे, आगे बढ़ें, अभी हमें लंबी यात्रा तय करनी है।’ सेना के तीनों अंग और रक्षा मंत्रालय की विभिन्न शाखाएं महामारी से निपटने के लिए कई कदम उठा रही हैं। भारतीय वायुसेना खाली ऑक्सीजन टैंकरों और कंटेनरों को फिलिंग स्टेशनों तक पहुंचाने तथा कोविड अस्पतालों के लिए आवश्यक दवाएं और उपकरण पहुंचाने के काम में लगी है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.