66 हजार+ केस…. महाराष्ट्र में बढ़ेगा मिनी लॉकडाउन? ठाकरे सरकार से मिले संकेत

66 हजार+ केस…. महाराष्ट्र में बढ़ेगा मिनी लॉकडाउन? ठाकरे सरकार से मिले संकेत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लॉकडाउन लगने के बाद भी बेतहाशा बढ़ रहे हैं। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 66 हजार नए मामले सामने आए। इस बीच मरीजों की तादाद न थमने पर राज्य में लागू की मियाद बढ़ाई जा सकती है। मंगलवार को उद्धव ठाकरे सरकार के कैबिनेट मंत्री विजय वडेट्टीवार ने इसके संकेत भी दिए हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार को मिनी लॉकडाउन 15 दिन और बढ़ाने का सुझाव दिया है।

विजय वडेट्टीवार के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में को 15 दिन और बढ़ाकर 15 मई तक कर देना चाहिए। बुधवार को दोपहर साढ़े 12 बजे कर महाराष्ट्र कैबिनेट की मीटिंग होने वाली है। माना जा रहा है कि यह फैसला इस मीटिंग में लिया जा सकता है और महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध आगामी 15 मई तक बढ़ाए जा सकते हैं।

बता दें कि प्रदेश में मिनी लॉकडाउन लगाने के बाद भी कोरोना के मामलों में कमी न के बराबर आई है। हर दिन प्रदेश में 50 हजार के आसपास नए मरीज मिल रहे हैं। बीते 26 दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना के 15 लाख से ज्यादा मरीज सामने आए हैं। माना जा रहा है कि इस महीने के आखिर तक यह आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच जाएगा। प्रदेश में बेतहाशा बढ़ते मामलों को देखते हुए ही राज्य प्रशासन ने बीते 22 अप्रैल को लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा दिए थे।

यह भी पढ़ेंः

मुंबई में कम हो रहे मामले?
इस बीच प्रदेश की राजधानी मुंबई में कोरोना के मामले घटने लगे हैं। 14 अप्रैल को जहां औसतन 9 हजार नए मामले सामने आ रहे थे, नहीं अब हर दिन औसतन 4-5 हजार नए मरीज सामने आ रहे हैं। मंगलवार को भी मुंबई में कोरोना के 3 हजार 999 नए मामले सामने आए। हालांकि, बताया यह भी जा रहा है कि टेस्टिंग कम होने से राजधानी में नए मरीजों की संख्या कम हो रही है।

महाराष्ट्र में कोरोना अपडेट
बता दें कि मंगलवार को महाराष्ट्र में एक दिन में 66 हजार 358 नए केस मिले। वहीं एक दिन में 895 मौतें हुईं। मुम्बई में भी एक दिन में 3 हजार 999 मामले सामने आए और 59 लोगों की मौत हुई। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 895 मरीजो की मौत हुई है। इसके साथ ही अब तक कुल मौतों का आंकड़ा 66 हजार 179 हो गया है। प्रदेश में ऐक्टिव मरीजों की कुल संख्या 6 लाख 72 हजार 434 है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.