पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित, एम्स में कराया गया भर्ती

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित, एम्स में कराया गया भर्ती
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पूर्व प्रधानमंत्री (Manmohan Singh) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्हें सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS Delhi) में भर्ती कराया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके पूर्व पीएम के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

पूर्व पीएम को था हल्का बुखार, कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव सूत्रों के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री को सोमवार सुबह हल्का बुखार था और बाद में जांच में उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 88 वर्षीय मनमोहन सिंह को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। ट्रॉमा सेंटर को कोविड के उपचार केंद्र के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। उनकी हालत स्थिर है और वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। ध्यान रहे कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कोरोना के टीके की दोनों खुराक ली है।

पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, ‘हमारे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी के अच्छे स्वास्थ्य और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रिय मनमोहन सिंह जी, आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। भारत को इस मुश्किल समय में आपके मार्गदर्शन और परामर्श की जरूरत है।’ प्रियंका गांधी ने कहा, ‘मनमोहन सिंह जी और उनके परिवार के साथ मेरी प्रार्थना हैं। कामना है कि वह इस मुश्किल से लड़ेंगे और जल्द स्वस्थ होंगे।’

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कई अन्य नेताओं ने भी मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं पूर्व प्रधानमंत्री
पिछले साल नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था। कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी। मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं। साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.