4 चरण तक प्रचार से रहे दूर, आज से बंगाल के चुनावी रण में होगी राहुल की एंट्री

4 चरण तक प्रचार से रहे दूर, आज से बंगाल के चुनावी रण में होगी राहुल की एंट्री
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल में 4 चरण के चुनाव खत्म हो चुके हैं, लेकिन कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने अब तक राज्य में चुनाव प्रचार नहीं किया है। राहुल के पश्चिम बंगाल में प्रचार में नहीं उतरने को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राज्य में कांग्रेस-वाम गंठबंधन के लिए चुनाव प्रचार में उतरने जा रहे हैं।

राहुल बुधवार को में प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। पार्टी की ओर से जारी राहुल के चुनावी कार्यक्रम के मुताबिक, वह पहले उत्तरी दिनाजपुर और फिर दार्जिलिंग में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल में इस बार के विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी का यह पहला दौरा होगा। इससे पहले उन्होंने असम, केरल और तमिलनाडु के विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए कई सभाएं, रोडशो और जनसंपर्क कार्यक्रम किए।

राज्य में कांग्रेस-वाम दल और नई पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ रही है। गौरतलब है कि राज्य में सत्ता के लिए मुख्य मुकाबला सत्ताधारी टीएमसी और बीजेपी के बीच ही माना जा रहा है। एक्सपर्ट्स के अनुसार कांग्रेस-वाम-आईएसएफ गठबंधन इस चुनाव में पिछड़ता दिख रहा है, हालांकि यह गौर करने वाली बात होगी की राहुल के चुनावी प्रचार का इस गठबंधन को आने वाले चुनावी चरणों में कितना फायदा होता है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.