महाराष्ट्र की 'महावसूली सरकार' को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं, तुरंत देना चाहिए इस्तीफा: BJP

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
बीजेपी ने मुंबई के निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वझे की तरफ से लगाए गए ताजा आरोपों के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार पर हमले तेज करते हुए गुरुवार को कहा कि उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार को महावसूली सरकार करार देते हुए बीजेपी ने कहा कि ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है।

केंद्रीय मंत्री ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और शिव सेना नेता व मंत्री अनिल परब के खिलाफ वझे द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों तथा उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक वाहन मिलने और व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत मामले का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि महा अघाड़ी सरकार का एकमात्र मकसद लूट है।

जावड़ेकर ने कहा, ‘चुनाव (पिछले विधानसभा) में तो बीजेपी और शिव सेना का गठबंधन था। बाद में मतदाताओं से गद्दारी कर वह (शिव सेना) मोदी विरोधियों से जा मिली। दो पराजित पार्टियों के साथ मिलकर उन्होंने सरकार बनाई। महाराष्ट्र ने कभी ऐसी गद्दारी देखी नहीं थी क्योंकि इनका एकमात्र कार्यक्रम लूट था और लूट के लिए यह सारा कार्यक्रम चल रहा है।’ जावड़ेकर ने कहा, ‘ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का जरा भी अधिकार नहीं है, उनको तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।’

सचिन वझे ने एक पत्र में दावा किया है कि राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मुंबई पुलिस में उनकी सेवा जारी रखने के लिए दो करोड़ रुपये मांगे थे और एक अन्य मंत्री अनिल परब ने उनसे ठेकेदारों से पैसा इकट्ठा करने के लिए कहा था। मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह की तरफ से देशमुख पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट की तरफ से सीबीआई जांच का आदेश देने के बाद सोमवार को एनसीपी के वरिष्ठ नेता को गृह मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

जावड़ेकर ने कहा, ‘सचिन वझे और गृह मंत्री का पूरा प्रकरण महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार का चरित्र उजागर करता है। उन्हें सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। हम उनके इस्तीफे की मांग करते हैं।’ वरिष्ठ बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि सचिन वझे कहीं सच ना उगल दें, इसलिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिव सेना नेता संजय राउत जेल जाने के बाद भी उसका समर्थन करते रहे।

बीजेपी नेता ने कहा कि वझे के पत्र में लगाए गए आरोपों से साफ पता चलता है कि महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार कितना फैल चुका है। उन्होंने कहा, ‘भ्रष्टाचार ही इस सरकार की पहचान बन गई है।’

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.