कोरोना की दूसरी लहर डरा रही! कंटेनमेंट जोन बना रायपुर, 10 दिन का लॉकडाउन – Watchnews24x7.com

कोरोना की दूसरी लहर डरा रही! कंटेनमेंट जोन बना रायपुर, 10 दिन का लॉकडाउन

कोरोना की दूसरी लहर डरा रही! कंटेनमेंट जोन बना रायपुर, 10 दिन का लॉकडाउन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर
छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी रायपुर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही पूरे जिले में 10 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। रायपुर के कलेक्टर एस भारती दासन ने बताया कि लॉकडाउन 9 अप्रैल से शुरू होगा।

लॉकडाउन के दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी। शुक्रवार शाम 6 बजे से शुरू होने वाले लॉकडाउन के दौरान केवल सब्जी, दूध, मेडिकल जैसी आवश्यक सेवाओं को ही छूट दी जाएगी। फ्रंट लाइन वर्कर को लॉकडाउन में छूट दिया जाएगा।

प्रशासन लोगों से लॉकडाउन का पालन कराने की पूरी तैयारी भी कर रहा है। राज्य सरकार ने अधिकारियों से कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव में किसी प्रकार फंड की कमी नहीं होने दी जाएगी।

लॉकडाउन के दौरान जिले में शराब, सब्जी-फल और किराना दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा जिले की सीमाएं सील रहेंगी और धार्मिक स्थान भी बंद रहेंगे। केवल मेडिकल सेवाएं, कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और दूध की दुकानें खुली रहेंगी।

आवश्यक स्थिति में ऑफिस आने पर लोगों के लिए आईडी कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा। पेट्रोल पंप पर भी चिन्हित सेवाओं से जुड़े लोगों को ही पेट्रोल मिलेगा। इमरजेंसी में चार पहिया वाहन और ऑटो में ड्राइवर सहित अधिकतम 3 लोगों को बैठने की अनुमति मिलेगी। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट के लिए टैक्सी सेवाएं चालू रहेंगी, लेकिन वाहनों का दुरूपयोग किया गया तो उन्हें 15 दिन के लिए जब्त कर लिया जाएगा।

राज्य में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 9921 मामले सामने आए हैं। वहीं 53 मौतें भी हुई हैं। राजधानी रायपुर में अब तक 1000 से अधिक मौतें हो चुकी हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *