बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष की कार पर हमला, बोले- TMC के लोगों ने बम फेंका – Watchnews24x7.com

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष की कार पर हमला, बोले- TMC के लोगों ने बम फेंका

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष की कार पर हमला, बोले- TMC के लोगों ने बम फेंका
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता पश्चिम () का बहुत पुराना इतिहास रहा है। बुधवार को बंगाल बीजेपी के अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि कूचबिहार क सितलकूकी क्षेत्र में उनके काफिले पर हमला किया गया है। हमले की जो तस्‍वीर सामने आई है, उसमें उस गाड़ी का शीशा टूटा हुआ दिखाई दे रहा है जिसमें घोष बैठे हुए हैं।

अपने काफिले पर हुए हमले की तस्‍वीरें दिलीप घोष ने ट्विटर पर शेयर की हैं। उन्‍होंने लिखा है- ‘ पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की स्थिति दयनीय है। टीएमसी के गुंडों ने टीएमसी के झंडे लेकर मेरी कार पर बम फेंके और खिड़की के शीशे को तोड़ दिया। उन्होंने बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं पर भी हमला किया और कई कारों में तोड़फोड़ भी की। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी पीछे हटते देखे गए।’

अधिकारी और डिंडा के काफिले पर भी हो चुका है हमला
गौरतलब है कि पिछले तीन चरणों के मतदान के दौरान भी हिंसा की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हॉटसीट नंदीग्राम में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को तगड़ी टक्‍कर दे रहे बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी के काफिले पर भी कुछ दिन पहले हमला करने का प्रयास किया गया था। इस हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगा था। एक और बीजेपी उम्‍मीदवार और पूर्व क्रिकेटर अशो‍क डिंडा पर भी हमले की घटना सामने आई थी। डिंडा की कार टूट गई थी और उन्‍हें भी चोट आई थी।

चुनाव से पहले नड्डा की कार पर भी हुआ था हमला
पश्चिम बंगाल में वाममोर्चा सरकार के जमाने से ही राजनीतिक हिंसा की घटनाएं होती रही हैं। बीजेपी का दावा है कि पिछले कुछ सालों में उसके सौ से ज्‍यादा नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्‍या की जा चुकी है। चुनाव की घोषणा होने से पहले बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर भी हमला किया गया था। उस समय भी टीएमसी पर आरोप लगाया गया था।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *