उत्तराखंड: सरकारी चॉपर में पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष, पुलिस ने दिया 'गार्ड ऑफ ऑनर'

उत्तराखंड: सरकारी चॉपर में पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष, पुलिस ने दिया 'गार्ड ऑफ ऑनर'
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

करन खुराना, बागेश्वर
उत्तराखंड में इस वक्त भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। पार्टी के कद्दावर नेता मदन कौशिक त्रिवेंद्र सिंह कैबिनेट में दूसरे नम्बर के कैबिनेट मंत्री थे। हालांकि मुख्यमंत्री और कैबिनेट में फेरबदल के साथ ही उन्हें भी राज्य बीजेपी की कमान सौंपी गई है, अब वह कैबिनेट मंत्री न रहकर पार्टी के एक साधारण कार्यकर्ता हैं।हालांकि मदन कौशिक का ‘मंत्री प्रेम’ अभी खत्म होता नहीं दिख रहा है।

सोमवार को सरकारी हेलिकॉप्टर में बागेश्वर दौरे पर गए प्रदेश अध्यक्ष को गार्ड ऑफ ऑनर भी दे दिया गया। मदन कौशिक बागेश्वर दौरे पर पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से अपने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया, लेकिन वही गर्मजोशी पुलिस भी दिखा गई। पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष को गार्ड ऑफ ऑनर दे दिया, पूर्व मंत्री ने भी गार्ड ऑफ ऑनर ले लिया। इतने पुराने और अनुभवी नेता भी नियम के खिलाफ दिए गए ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ से इनकार न कर पाए।

मदन कौशिक ने हटाई फोटो, पुलिस ने बताया ‘मानवीय भूल’प्रदेश अध्यक्ष ने अपने फेसबुक पर पहले गार्ड ऑफ ऑनर की फोटो अपलोड की, मगर बवाल बढ़ता देख डिलीट कर दी। डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर नीलेश आनंद भरणे ने एनबीटी ऑनलाइन से बताया कि यह एक मानवीय भूल है। जिले के आरआई की नासमझी रही होगी, इसलिए ऐसी भूल हो गई।

‘अधिकारी की गलती से पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर’बागेश्वर के एसपी अमित श्रीवास्तव ने कहा, ‘गार्ड ऑफ ऑनर गलत दिया गया है। आरआई छुट्टी पर थे। आरआई की जगह जो अधिकारी थे उन्होंने हेलिकॉप्टर गार्ड की जगह सलामी गार्ड भेज दिए। फिलहाल क्षेत्राधिकारी को जांच के आदेश दे दिए हैं।’

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.