बिहार में आबादी पर छिड़ी बहस, तो ओवैसी के MLA बोले- यह तो मर्दानगी का काम है

बिहार में आबादी पर छिड़ी बहस, तो ओवैसी के MLA बोले- यह तो मर्दानगी का काम है
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना
बिहार में प्रजनन दर के मुद्दे पर चर्चा के बीच सियासी घमासान भी तेज होने लगा है। पूरा हंगामा बीजेपी के एक विधायक के बयान से बढ़ा है। दरअसल, सत्ताधारी बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि धर्म विशेष लोग आबादी बढ़ा रहे हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि प्रजनन दर केवल एक समाज में घटा है, एक समुदाय विशेष में बहुसंख्यक बनने के चक्कर में प्रजनन दर नहीं घटा है।

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने की टिप्पणी तो अख्तरुल ईमान ने किया पलटवारबीजेपी विधायक के इस बयान पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल ईमान ने पलटवार किया। उन्होंने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि जनसंख्या वृद्धि मर्दानगी का काम है, जिसमें है वो बढ़ाए। आबादी से कभी नुकसान नहीं होता। हालांकि, इस जुबानी जंग में सूबे का सियासी पारा जरूर चढ़ गया।

पूरे मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने क्या कहा…वहीं, इस मुद्दे पर जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने बीजेपी विधायक के बयान को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कोई बयान नहीं सुना। हालांकि, नीतीश कुमार ने ये जरूर कहा कि हमने बिहार में जनसंख्या नियंत्रण के लिए बहुत काम शुरू किया है और उसका फायदा भी दिख रहा है।

प्रजनन दर को लेकर नीतीश के इस बयान के बाद शुरू हुई चर्चाइससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहार विधान परिषद में भी सत्र के दौरान प्रजनन दर को लेकर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा कि बिहार में जनसंख्या ज्यादा है। ऐसे में हमारा लक्ष्य प्रजनन दर को कम करना है। उन्होंने कहा कि सर्वे में पता चला है कि जहां भी लड़कियां मैट्रिक या इंटर पास हैं, वहां प्रजनन दर कम है। अगर लड़कियां शिक्षित होंगी तो प्रजनन दर में कमी आएगी।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.