शाह के साथ मोदी की अहम बैठक, उत्तराखंड आपदा पर बोले- हरसंभव मदद पहुंचा रही सरकार

शाह के साथ मोदी की अहम बैठक, उत्तराखंड आपदा पर बोले- हरसंभव मदद पहुंचा रही सरकार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड के चमोली जिले की ऋषिगंगा घाटी में रविवार को अचानक आई विकराल बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए केंद्र सरकार हर कदम उठा रही है। उत्तराखंड के भाजपा सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल को उन्होंने आश्वस्त किया कि सरकार भविष्य में ऐसे प्राकृतिक हादसों की पुनरावृति को रोकने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है।

भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार प्रदेश की जनता के साथ है। प्रधानमंत्री से सांसदों की इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मोजूद थे। बलूनी के मुताबिक मोदी ने कहा कि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, सेना और भारत सरकार के कई अन्य संस्थान वहां राहत व बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

बलूनी ने बताया कि प्राकृतिक आपदाओं के लिहाज से उत्तराखंड की संवेदनशीलता के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ऐसे संकटों से बचाव के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत कर रही है।

प्रतिनिधिमंडल में अजय भट्ट, अजय टमटा, नरेश बंसल और माला राज्यलक्ष्मी शाह शामिल थे। चमोली जिले के जोशीमठ में रविवार को नंदा देवी ग्लेशियर का एक भाग टूट गया था जिससे अलकनंदा नदी में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी। इस आपदा में मरने वालों की संख्या 26 तक पहुंच गई है जबकि करीब 200 लोग लापता हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.