रेग्युलर ट्रेनें चलाने के लिए कैसी है रेलवे की तैयारी, पीयूष गोयल ने बताया

रेग्युलर ट्रेनें चलाने के लिए कैसी है रेलवे की तैयारी, पीयूष गोयल ने बताया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्लीसरकार ने बुधवार को कहा कि भारतीय रेलवे कोविड-19 (Covid-19 pandemic) से उत्पन्न स्थिति पर गहन नजर रखे हुए है और नियमित रेलगाड़ी परिचालन बहाल करने के लिए हर प्रकार से तैयार है। लोकसभा में बसंत कुमार पांडा, राजीव रंजन सिंह, कौशलेंद्र कुमार, अनिल फिरोजिया, सुनीता दुग्गल एवं अन्य सदस्यों के प्रश्न के लिखित उत्तर में ने कहा कि कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा जारी मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार भारतीय रेलवे ने 23 मार्च 2020 से सभी नियमित यात्री गाड़ियों को रोक दिया था।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी अनुदेशों के अनुपालन के क्रम में 1 मई 2020 से श्रमिक विशेष गाड़ियां चलाने के बाद 12 मई से राजधानी विशेष गाड़ियां और 1 जून 2020 से अन्य विशेष गाड़ियां चलायी गई। गाड़ियों की संख्या में चरणबद्ध तरीके से वृद्धि की गई थी। गोयल ने कहा कि भारतीय रेलवे कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति पर गहन नजर रखे हुए है और नियमित गाड़ी परिचालन बहाल करने के लिए हर प्रकार से तैयार है।

सप्ताह में 5 दिन चलेगी डिब्रुगढ-नई दिल्ली-डिब्रुगढ राजधानीइस बीच रेलवे ने रेलयात्रियों की सुविधा के लिए सप्ताह में एक दिन चलने वाली 02503/02504 डिब्रुगढ-नई दिल्ली-डिब्रुगढ राजधानी स्पेशल को सप्ताह में 5 दिन चलाने का फैसला किया है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि दिनांक 16.02.2021 से 02503 डिब्रुगढ-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल प्रत्येक रविवार, मंगलवार, बुधवार, वीरवार और शनिवार को जबकि इसकी वापसी सेवा 02504 नई दिल्ली-डिब्रुगढ राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल दिनांक 19.02.2021 से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, बुधवार, वीरवार और शनिवार को चलेगी। इसकी समय-सारणी और ठहराव यथावत रहेंगे।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.