पश्चिम बंगाल चुनाव में संभावना तलाश रही RJD, टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी से मिला डेलिगेशन

पश्चिम बंगाल चुनाव में संभावना तलाश रही RJD, टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी से मिला डेलिगेशन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता
लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने की तैयारी में है। सोमवार को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आरजेडी के एक प्रतिनिधिमंडल ने टीएमसी नेता से मुलाकात की। मीटिंग के बाद आरजेडी के प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि बनर्जी से मुलाकात का मकसद सांप्रदायिक ताकतों को हराना था। उन्होंने स्पष्ट किया कि बंगाल में चुनाव के लिए गैर-बीजेपी सेक्युलर दलों के गठबंधन का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व करेगा।

बनर्जी के साथ हुई बैठक के दौरान आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक भी सिद्दीकी के साथ मौजूद रहे। सिद्दीकी ने कहा कि इस समय वार्ता के बारे में साझा करने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह चर्चा केवल वर्तमान परिस्थितियों का मूल्यांकन करने को लेकर थी और वार्ता संबंधी जानकारी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को दी जाएगी।

विपक्षी सीपीएम के साथ बातचीत के बारे में पूछे जाने पर आरजेडी नेता ने कहा, ‘अगर वे हमें आमंत्रित करते हैं तो हम जल्द से जल्द जवाब देंगे।’ आरजेडी ने रविवार को कहा था कि वह अप्रैल-मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के दौरान बंगाल-बिहार की सीमा से लगती सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने की संभावना तलाशेंगे।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.