उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी, दिल्ली में अगले तीन दिनों तक कोई राहत नहीं

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
भारत के उत्तरी भाग में ठंड का प्रकोप और बढ़ गया व हिमाचल प्रदेश के केलोंग, कलपा और मनाली में सोमवार को तापमान शून्य डिग्री से नीचे बरकरार रहा। भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से कहा गया कि दिल्ली में शीतलहर का एक और दौर चल रहा है और अगले दो से तीन दिन में तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और नीचे गिरने की आशंका है।

दिल्ली में फिलहाल ठंड से राहत नहीं
आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा,’राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। इस दौरान घना कोहरा छाया रहेगा।’ मौसम विभाग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में केलोंग, कलपा और मनाली में पारा शून्य से नीचे ही रहा। शिमला स्थित मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि लाहौल और स्पीति में तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि कलपा में शून्य से 3.3 डिग्री सेल्सियस नीचे और मनाली में शून्य से एक डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

चिल्लई कलां की गिरफ्त में कश्मीर
कश्मीर के श्रीनगर में तापमान शून्य से 5.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। कश्मीर इस समय 40 दिनों के ‘चिल्लई कलां’ की गिरफ्त में है और इस दौरान ज्यादातर स्थानों पर बर्फबारी होने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में माउन्ट आबू में तापमान शून्य से चार डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

मध्य प्रदेश के 10 जिलों में आज छाया रहेगा कोहरा
इस बीच आईएमडी ने कहा कि मध्य प्रदेश में गणतंत्र दिवस के दिन कम से कम दस जिलों में कोहरा छाया रहेगा। पंजाब और हरियाणा में अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहा और बठिंडा में 0.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.