असम विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने आठ समितियों का गठन किया

असम विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने आठ समितियों का गठन किया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
असम में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने सोमवार को आठ समितियों का गठन किया। पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा को ‘प्रदेश चुनाव समिति’ का प्रमुख नियुक्त किया गया है। पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश चुनाव समिति, चुनाव प्रबंधन समिति, घोषणापत्र समिति, समन्वय समिति, अभियान समिति, प्रचार समिति, मीडिया और संचार समिति और संपर्क समिति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

बयान के अनुसार बोरा को जहां प्रदेश चुनाव समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, वहीं सांसद गौरव गोगोई को घोषणा पत्र समिति का प्रमुख बनाया गया है। चुनाव समिति में 24 सदस्य होंगे। कांग्रेस विधायक दल के नेता देवव्रत सैकिया को समिति का उपाध्यक्ष बनाया गया है। सांसद प्रद्युत बारदोलोई को प्रचार समिति, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पवन सिंह घटोवार को समन्वय समिति और विधायक दल के पूर्व नेता रकीबुल हुसैन को प्रचार समिति की कमान सौंपी गई है।

इसके अलावा पूर्व सांसद राम प्रसाद सरमा को चुनाव प्रबंधन समिति, सांसद अब्दुल खालिक को मीडिया एवं संचार समिति और महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव को संपर्क समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि असम में अप्रैल-मई में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इस वक्त असम की सत्ता पर बीजेपी काबिज है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.