बार काउंसिल ने SC की पहल की तारीफ कर आंदोलनकारी किसानों से किया यह आग्रह – Watchnews24x7.com

बार काउंसिल ने SC की पहल की तारीफ कर आंदोलनकारी किसानों से किया यह आग्रह

बार काउंसिल ने SC की पहल की तारीफ कर आंदोलनकारी किसानों से किया यह आग्रह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन के बीच बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने बुधवार को आंदोलनकारी किसानों से न्यायपालिका का सम्मान करने का अनुरोध किया। बार काउंसिल ने उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के आदेश को देश की आखिरी उम्मीद बताते हुए किसानों से प्रदर्शन स्थगित करने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एक ‘असाधारण’ अंतरिम आदेश में तीन नए कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगाने के साथ ही प्रदर्शनकारी किसानों की शिकायतों को सुनने और गतिरोध को दूर करने के लिये सिफारिश करने के लिए चार सदस्यीय समिति का भी गठन किया। हालांकि, किसान संगठनों ने दोटूक लहजे में कह दिया कि वो प्रदर्शन वापस नहीं लेंगे। वकीलों की देश की सबसे बड़ी संस्था बीसीआई ने किसानों से प्रदर्शन स्थगित करने का अनुरोध किया क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने तीनों कानूनों के अमल पर रोक लगा दी है।

बीसीआई के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “देश के बुद्धिमान नागरिकों को के संदर्भ में उच्चतम न्यायालय के आदेश की सराहना करनी चाहिए। हमारे उच्चतम न्यायालय द्वारा उठाया गया कदम ऐतिहासिक और देशहित में है।” उन्होंने कहा, “उच्चतम न्यायालय के आदेश का पहला लक्ष्य प्रदर्शनकारी किसानों, बुजुर्ग लोगों, महिलाओं और बच्चों की जिंदगी मुश्किल मौसम और कोविड से बचाना है।”

विज्ञप्ति में कहा गया, “किसानों द्वारा जिन तीन कानूनों का विरोध किया जा रहा है उच्चतम न्यायालय ने उनके अमल और संचालन पर रोक लगा दी है और अब किसानों को भी अपना प्रदर्शन स्थगित करना चाहिए।” इसमें कहा गया, “कुछ राजनेताओं द्वारा सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ की गई गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, किसी भी संवेदनशील राजनेता से ऐसी निराधार टिप्पणियों की उम्मीद नहीं की जाती है।”

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *