बीजेपी ने संगठन में किया अहम बदलाव, वी. सतीश को बनाया आयोजक, सौदान सिंह को उपाध्यक्ष

बीजेपी ने संगठन में किया अहम बदलाव, वी. सतीश को बनाया आयोजक, सौदान सिंह को उपाध्यक्ष
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार को संगठन स्तर पर अहम बदलाव करते हुए पार्टी के संयुक्त महासचिव (संगठन) वी. सतीश को नवसृजित पद आयोजक पर नियुक्त किया है। वहीं को पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया है। संयुक्त सचिव (संगठन) शिव प्रकाश इसी पद पर बने रहेंगे लेकिन उनकी जिम्मेदारियों में बदलाव किया गया है। ने एक बयान जारी कर इन नियुक्तियों की जानकारी दी।

प्रकाश पहले उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पार्टी का कामकाज देखते थे लेकिन अब वह मध्यपद्रेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में पार्टी गतिविधियों को देखेंगे। सतीश अब पार्टी के संसदीय कार्यालय, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बीच समन्वय को देखेंगे और पार्टी के विशेष संपर्क कार्यक्रम की जिम्मेदारी निभाएंगे।

इससे पहले वह राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में पार्टी के कामकाज को देखते थे। रायपुर से मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार एवं झारखंड में पार्टी का कामकाज देख रहे सौदान सिंह अब केंद्र शासित प्रदेशों, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में पार्टी के कामकाज को देखेंगे। गौरतलब है कि तीनों नेता सतीश, प्रकाश और सिंह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पूर्ण कालिक प्रचारक हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.