निशानेबाज वर्तिका सिंह को लेकर कांग्रेस ने मांगा स्मृति ईरानी का इस्तीफा, कहा- न्यायिक जांच का आदेश दें PM मोदी

निशानेबाज वर्तिका सिंह को लेकर कांग्रेस ने मांगा स्मृति ईरानी का इस्तीफा, कहा- न्यायिक जांच का आदेश दें PM मोदी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
ने की ओर से लगाए गए आरोपों को लेकर सोमवार को केंद्रीय मंत्री का इस्तीफा मांगा और कहा कि सच्चाई जानने के लिए इस पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि ये आरोप गंभीर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यायिक जांच का आदेश देना चाहिए, ताकि दोषी को सजा मिल सके।

वर्तिका सिंह ने हाल ही आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के लिए उनसे महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और दो अन्य लोगों ने रिश्वत की मांग की। वर्तिका ने अदालत का रुख भी किया है। स्मृति ईरानी के वकील की कीरत नागरा ने शनिवार को कहा कि निशानेबाज वर्तिका सिंह द्वारा उनके (मंत्री के) खिलाफ दायर मामला झूठ पर आधारित है और राजनीतिक संरक्षण इस मामले में कहीं अधिक स्पष्ट रूप में नजर आ रहा है।

इस्तीफा देकर निष्पक्ष जांच के लिए आगे क्यों नहीं आतीं स्मृति ईरानी: कांग्रेस
नागरा ने कहा कि यह मामला मंत्री की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने और उन्हें बदनाम करने की कोशिश है और वह इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी। इस मामले पर सुरजेवाला ने सवाल किया, “आज स्मृति ईरानी जी आप इस्तीफ़ा देकर निष्पक्ष जांच के लिए सामने क्यों नहीं आतीं? प्रधानमंत्री जी स्मृति ईरानीजी का इस्तीफ़ा लेकर एक स्वतंत्र न्यायिक जांच का आदेश क्यों नहीं देते?”

प्रधानमंत्री न्यायिक जांच का आदेश दें: सुरजेवालाउन्होंने कहा, “हमें नहीं पता कि इसकी सच्चाई क्या है। लेकिन जांच होने तक मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। प्रधानमंत्री न्यायिक जांच का आदेश दें और 6 महीने में रिपोर्ट आ जाए। दोषी हैं तो स्मृति ईरानी जी को सजा दीजिए, दोषी नहीं हैं तो जो गलत हैं, उसे सजा दीजिए और स्मृति ईरानी जी को वापस मंत्री बना दीजिए।”

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.